Breaking News

चाईबासा : पुलिस ने गुदड़ी से दो नक्सलियों को किया गिरफ्तार

संतोष वर्मा

चाईबासा जिले के नक्सल प्रभावित गुदड़ी थाना क्षेत्र से रविवार को चाईबासा पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने जेल भेज दिया है.

बताया जाता है कि पुलिस कप्तान इंद्रजीत महथा को गुप्त सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए चक्रधरपुर अनुमंडल के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नाथूराम मीणा के नेतृत्व में एक विशेष छापामारी दल का गठन किया गया था. वहीं विशेष छापामारी दल ने गुदड़ी थाना पुलिस की टीम के साथ मिलकर कार्रवाई करते हुए इन दोनों को गिरफ्तार किया. वहीं इनके पास से सरकारी योजनाओं के ठेकेदारों से लेवी वसूलने वाले पोस्टर और आपत्तिजनक सामान बरामद किए गये. गिरफ्तार किए गए लोगों के विरुद्ध गुदड़ी थाना क्षेत्र में पहले भी शस्त्र अधिनियम एवं अन्य गंभीर मामले दर्ज हैं.

पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत मेहथा ने प्रेस वार्ता कर बताया कि पीएलएफआई के एक दस्ते के सदस्य के रूप में यह दोनों अपराध कर्मी पहचाने गए हैं. दोनों को गुदड़ी थाना अंतर्गत चल रहे विभिन्न सरकारी योजनाओं के ठेकेदारों से लेवी लेने के लिए भी पहुंचे थे. जिन्हें पुलिस ने मौके वारदात पर गिरफ्तार कर लिया. नक्सलियों का नाम मगरा बोदरा उर्फ लेक्को और याकूब टूटी है. शनिवार को पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई के कुछ सदस्य गुदड़ी थाना अंतर्गत गिरी खेल नाला की तरफ सरकारी योजनाओं के ठेकेदार से लेवी लेने के लिए घूम रहे थे. उसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नाथूराम मीणा के नेतृत्व में टीम का गठन कर छापेमारी अभियान चलाया गया. इस दौरान गुदड़ी थाना अंतर्गत गुडीदरी गांव निवासी मंगरा बोदरा 22 वर्ष और गुदड़ी थाना के बिरकेल गांव निवासी याकूब 22 वर्ष संदिग्ध अवस्था में घूमते पाया गया. पुलिस ने तलाशी के दौरान लेबी सम्बंधित पोस्टर बरामद किया. जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

x

Check Also

गोपालगंज : बकरी चरा रहे बच्चों के ऊपर टाइल्स से लदा ट्रक पलटा, दबकर छः बच्चियों की दर्दनाक मौत

राजेश कुमार गोपालगंज से बड़ी खबर है. जहां एक सड़क हादसे में छः बच्चियों की दर्दनाक मौत हो गयी. घटना बरौली थाना क्षेत्र के सरेया ...