Breaking News

सीवान : टीवी सीरियल विरासत की शूटिंग पूरी, भोजपुरी गायक प्रवीण मिश्रा बुलबुल के गीत भी हुए रिकॉर्ड

चमन श्रीवास्तव

सीवान में पिछले दिनों शुरू हुई टीवी सीरियल विरासत की शूटिंग संपन्न हो गयी. जिसमे जिले के प्रसिद्ध भोजपुरी गायक प्रवीण मिश्रा बुलबुल के गीत भी रिकॉर्ड किये गए.

इस संबंध में सीरियल के निर्देशक दीप श्रेष्ठ ने बताया कि दिल्ली दूरदर्शन पर प्रसारित हो रहे कार्यक्रम विरासत का मूल उद्देश्य भोजपुरी तथा पूर्वजों की विरासत को बचाने के लिए है. जिसके माध्यम से पूर्वी, निर्गुण, जत्तीसार और रोपनी आदि भोजपुरी के पूर्व के विरासत को फिर से जिंदा करने का प्रयास किया जा रहा है. जिसमे सीवान में शूटिंग के दौरान गायक प्रवीण मिश्रा बुलबुल का सराहनीय योगदान रहा. उन्होंने बताया कि बुलबुल के अलावे उपेंद्र पांडेय, ज्योति तिवारी, शिप्रा, चित्रांश व गुंजन तिवारी सहित अन्य गायक गायिकाओं ने भी प्रस्तुति दी. जिन्हें जल्द ही दिल्ली दूरदर्शन और दिलीप श्रेष्ठ ऑफिशल युटुब चैनल पर प्रसारित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सीवान की भूमि उर्वरा भूमि है, जिले के बड़े-बड़े नामी-गिरामी गायकों एवं लोगों से मिलकर विरासत का एपिसोड तैयार हो रहा है.

गौरतलब है कि सीवान जिले के विभिन्न स्थलों पर पिछले तीन दिनों तक विरासत नामक धारावाहिक की शूटिंग हुई. जिसमें भोजपुरी के प्रसिद्ध गायक प्रवीण मिश्रा बुलबुल के गाए लोक विधा जैसे निर्गुण, पूर्वी आदि को रिकॉर्ड किया गया.

x

Check Also

बिग बॉस में सिद्धार्थ शुक्ला का अच्छा खेल

श्वेता टीवी के धमाकेदार रियलिटी शो ‘बिग बॉस में 5 वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट की एंट्री हो चुकी है. जिनमें, खेसारी लाल यादव, हिंदुस्तानी भाऊ, शेफाली ...