Breaking News

नवादा : हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर विशाल जुलूस निकालकर दिया शांति का संदेश

सन्नी भगत

नवादा में पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्म दिवस के मौके पर रविवार सुबह मुस्लिम समाज की और से शहर में विशाल जुलूस का आयोजन किया गया. जुलूस के माध्यम से लोगों को आपसी भाईचारे व सौहार्द का संदेश दिया गया. इस दौरान लोग इस्लामी झंडा लेकर पैगंबर मोहम्मद के प्रति समर्पित दिखे.

वहीं जुलूस के दौरान बच्चों से लेकर युवा हाथ में झंडे थामे सरकार की आमद मरहबा सरीखे नारे से शहर गूंज उठा. जुलूस में समाजजन हाथों में परचम लिए ‘सरकार की आमद मरहबा” के नारे लगाते हुए चल रहे थे. वहीं जुलूस में शामिल लोगों ने बताया कि पैगम्बर साहेब से हमें सत्य, नैतिकता, त्याग और प्रेम की प्रेरणा मिलती है. हमें अपने जीवन में पैगम्बर साहेब के आदर्शों को अपनाना चाहिए. मोहम्मद साहेब ने गिरते हुए को उठाना, रोते हुए को हंसाना, टूटे हुए को जोड़ना और बिछड़े को मिलाने का संदेश दिया था.

बता दें कि जुलूस-ए-मोहम्मदी अपने निर्धारित रूट और समय के अनुसार अपने गंतव्य स्थल पर पहुंचे. वहीं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन, सामाजिक कार्यकर्ता एवं राजनीतिक दलों के लोग जमे हुए रहें. जुलूस के दौरान शहर की सभी सड़कों चौराहों व चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रही.

x

Check Also

सीवान : गौरीशंकर धाम मंदिर में स्थापित है शिव-पार्वती की आकृति वाला पांच हजार वर्ष पुराना अद्भुत शिवलिंग, सोमवार को उमड़ती है श्रद्धालुओं की भारी भीड़

संदीप यति सीवान जिले के जीरादेई प्रखंड के ठेपहां महादेवा टोला स्थित गौरीशंकर धाम मंदिर लोगों के आस्था के केंद्रों में से एक है. यहां ...