Breaking News

बेगूसराय : रतनपुर बालिका शेल्टर होम में बच्ची की रहस्यमयी मौत को लेकर विभिन्न सामाजिक संगठनों ने निकाला विरोध मार्च

नूर आलम

बेगूसराय में शनिवार को रतनपुर बालिका शेल्टर होम में विगत दिनों एक मासूम बच्ची रेखा कुमारी की रहस्यमयी मौत की जांच हेतु जिले के विभिन्न जनसंगठनों के लोगो ने एक विरोध मार्च निकालकर जिला पदाधिकारी को ज्ञापन दिया.

बता दें कि ज्ञापन में मुख रूप से रतनपुर शेल्टर होम की मृत बालिका रेखा कुमारी के रहस्यमयी मौत की न्यायिक जांच कराने, पूर्व में प्रताड़ना के कारण भागी गई पांच बच्चियों की प्रताड़ना की जांच कराने, पूर्व में आत्महत्या के उद्देश्य से एक बच्ची के द्वारा शीशा खाने के कारणों की जांच एवम उक्त शेल्टर होम की एक बच्ची के द्वारा किडनी निकाले जाने की जांच कराने, उक्त शेल्टर होम की संचालिका, बाल संरक्षण के अधिकारियों पर करवाई की जाए तथा उक्त शेल्टर होम के संचालक NGO का लाइसेंस रद्द करण्य तथा उक्त शेल्टर होम को मिलनेवाली सरकारी सहायता एवम उसके खर्च की जांच कराये जाने की मांग शामिल है. वहीं ज्ञापन में यह भी कहा गया कि यदि इन सब मांग व मृत बच्ची की न्यायिक जांच की अनुशंसा अविलंब नही की जाती है तो सभी मानवाधिकार पसंद नागरिक चरणबद्ध आंदोलन कर आमरण अनशन को बाध्य होंगे.

विरोध मार्च में अभिषेक जायसवाल, श्याम नरेश सिंह, किशोरी प्रसाद सिंह, ठाकुर संतोष शर्मा, कन्हैया, वतन, राजा, रामकृष्ण, सिंटू सिंह, वीरेंद्र सिंह, रूपक सिंह, धीरज, रवि कुमार, राजकिशोर शर्मा, सोनू,चंद्रकेतु, पच्चु राम, विजय पासवान, मो बिलाल, प्रभात कुमार पिंटू, अरविंद यादव, कंचन पासवान, अमरजीत यादव, समीर चौहान इत्यादि लोगो ने भाग लिया.

x

Check Also

नालंदा : युवक ने जहर खाकर की खुदकुशी

प्रणय राज नालंदा में में मंगलवार को एक युवक ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली. घटना दीपनगर थाना इलाके के देवधा गांव की है. इसके ...