Breaking News

चाईबासा : जन आशीर्वाद यात्रा पर आए मुख्यमंत्री ने दूसरे दिन विपक्ष पर बोला हमला

संतोष वर्मा

चाईबासा में जन आशीर्वाद यात्रा के तहत तीन दिनों के प्रवास पर आए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को विपक्ष व विरोधियों पर जमकर हमला बोला.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहीं जन संवाद सभा तो कहीं पदयात्रा की. जिले के छः प्रखंडों में जन योजना के तहत मुख्यमंत्री का काफिला लौह आयस्क से भरे संपदा और भगवान जगन्नाथ के नाम से बसे जगन्नाथपुर विधान सभा क्षेत्र में पहुंचा, जहां जगन्नाथपुर प्रखंड मुख्यालय के रसैल प्लस टू उच्च विद्यालय में जन संवाद सभा हुई. इस जन संवाद सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस, राजद व झामुमो ने मधु खाया और कोड़ा खाने के लिए मधु कोड़ा को जेल भेज दिया. उन्होंने कहा कि बाप बेटे की पार्टी झामुमो मुद्रा मोचन पार्टी बन गयी है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा तमाम झारखण्डी नामधारी राजनीतिक पार्टियो ने हमेशा से झारखण्ड को लूटा है. इसको साथ दिया देश के सबसे पुराने पार्टी कहा जाने वाला काँग्रेस ने.

उन्होने कहा कि काँग्रेस, आरजेडी व झामूमो ये सभी कभी भी झारखण्ड के नही होने वाले. वहीं अपनी उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि आज हमारी डबल इंजन वाली सरकार ने कृषकों से लेकर बेसहारा गरीब व बीमार लोंगों को 2 करोड़ 85 लाख का गोल्डन कार्ड दिया. इसके अलावे महिलाओं को सुरक्षित रखने के लिये एलपीजी गैस मुफ्त वितरण किया. एंबुलेस सुबिधा भी यही डबल इंजन की सरकार ने दी है. 2022 तक चाईबासा में पाईप लाईन द्वारा पेय जल व्यवस्था किया जाएगा. बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ व सुकन्या योजना तथा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत 30 हजार हमारी सरकार दे रही है. मोदी सरकार मे कोई भेद भाव नहीं है. चाहे वह मुस्लिम हो या हिन्दु या इसाई. हर समुदाय के लिये एक समान अधिकार. काँग्रेस 67 साल राज किया लेकिन हमे लूटने के सिवा और कुछ नहीं दिया.

उन्होंने कहा कि आदिवासियों का विकास इनकी सोच ही नही है. ये झारखण्ड मुक्ति मोर्चा नहीं बल्कि झारखण्ड मुद्रा मोचन पार्टी बन गयी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में यहाँ के युवक युवती और बाहर शिक्षा ग्रहण नहीं करने जाएँगे. आपके हाथ में है झारखण्ड को देश के अग्रणी राज्य बनाने में. मै उम्मीद करता हूँ कि एक बार फिर हमे आशीर्वाद देकर डबल इंजन की सरकार को आगे लायें. हमें झारखण्ड को ऐसा बनाने का संकल्प लेना होगा कि कोयले की तरह हम बिजली भी देश को वितरित करे.

x

Check Also

बेगूसराय : अपराधियों के तांडव से दहल उठा खांजहांपुर, इलाके में फैली सनसनी

नूर आलम बेगूसराय के चेरियाबरियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत खांजहांपुर पंचायत के वार्ड नंबर-03 स्थित बभनटोली में नृशंस हत्याकांड के से पुरा इलाका दहल उठा. जैसे ...