Breaking News

कैमूर : पैक्स चुनाव को लेकर मतदाता हेतु सदस्यों से आवेदन की प्रक्रिया शुरू, 11 नवम्बर को होगा मतदाता सूची का प्रकाशन

विशाल कुमार

कैमूर में आसन्न पैक्स चुनाव को लेकर शनिवार को डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने प्रेसवार्त्ता किया. उन्होंने मतदाता सूची में नाम अंकित कराने की जानकारी देते हुए बताया कि जिले के सभी प्रखंडो में मतदाता सूची में सदस्यों के नाम जोड़े जाने का काम चल रहा है, जिसके लिए सदस्य अपना आवेदन कर सकते हैं.

प्रेसवार्त्ता में डीएम ने बताया कि मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 11 नवम्बर को होगा. जबकि 23 अक्टूबर से लेकर 6 नवम्बर तक दावे और आपत्ति कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि पैक्स के सदस्य जिला सहकारिता कार्यालय में आँन लाइन आवेदन कर सकते हैं. सभी जगह प्रखंडवार सात काउंटर खोले गए हैं. डीएम ने ये भी बताया कि जिसका आवेदन अस्वीकृत किया जाएगा वे समाहरणालय में आकर डीसीओ के समक्ष आवेदन कर सकते हैं.

ऑनलाइन आवेदन के 15 दिनों के अंदर पैक्स अध्यक्ष आवेदन पर निर्णय लेंगे, नहीं लेते है तो उस आवेदन पर जिला सहकारिता पदाधिकारी खुद निर्णय लेंगे. डीएम ने कहा कि पैक्स सदस्यता बनने के लिए हर हाल में पारदर्शिता बरती जाएगी.

x

Check Also

नालंदा : युवक ने जहर खाकर की खुदकुशी

प्रणय राज नालंदा में में मंगलवार को एक युवक ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली. घटना दीपनगर थाना इलाके के देवधा गांव की है. इसके ...