Breaking News

सीवान : धूमधाम से मना रावण पुतला दहन कार्यक्रम, हजारों की तादाद में उमड़ी दर्शकों की भीड़

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में मंगलवार को विजयादशमी के मौके पर बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक रावण पुतला दहन कार्यक्रम धूमधाम से संपन्न हुआ.

बता दें कि शहर के वीएम उच्च विद्यालय मैदान में रावण पुतला दहन समिति द्वारा पिछले एक माह से रावण पुतला दहन कार्यक्रम की तैयारी चल रही थी. इसके लिए बाहर से आये कलाकर दिन रात मेहनत करके मेघनाद, कुम्भकरण और रावण के पुतले को बनाया. वहीं आज रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के विशाल पुतलो के दहन को देखने के लिए हजारों की तादाद में दर्शकों की भीड़ विद्यालय के मैदान में उमड़ी.

पुतला दहन कार्यक्रम दिन के 2:00 बजे हैं से ही प्रारंभ था. जहां कार्यक्रम की शुरुआत नृत्य-संगीत और नाट्य से भरे सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति से हुई. वहीं देर शाम मेघनाथ, कुंभकरण और रावण का पुतला दहन किया गया. इस दौरान पुतलों में लगे पटाखों की जमकर आतिशबाजी भी हुई और लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया. वहीं जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतेजाम किये गए थे. मौके पर स्वयं पुलिस कप्तान नवीन चंद्र झा भी सपरिवार मौजूद रहें.

x

Check Also

सीवान : महाराजगंज में भव्य कलश यात्रा के साथ शुभारंभ हुआ पंचकुंडीय श्री हरिहरात्मक महायज्ञ

शाहिल कुमार सीवान के महाराजगंज अनुमंडल मुख्यालय के नगर पंचायत वार्ड संख्या में दो में स्थित बाला जी मठ परिसर में मंगलवार को पंचकुंडीय श्री हरिहरात्मक ...