Breaking News

सीवान : सीबीएससी ईस्ट जोन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में मैरवा की विजयलक्ष्मी ने जीता गोल्ड मेडल

राहुल कुमार

सीबीएससी द्वारा उत्तरप्रदेश के एटा जिला के श्याम बिहारी हायर सेकेंडरी स्कूल मे आयोजित ईस्टजोन अंतर विद्यालय बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में सीवान के मैरवा प्रखंड स्थित ग्राम लक्ष्मीपुर निवासी संजय पाठक एवं माता संगीता देवी की बड़ी संतान विजयलक्ष्मी ने गोल्ड मेडल जीत कर गौरवान्वित किया है.

बताते चले कि विजय लक्ष्मी बनारस मे सनबीम इंग्लिश स्कूल मे 12वीं विज्ञान की छात्रा है. विजय लक्ष्मी के पिता संजय पाठक आदर्श राजकीय मध्य विद्यालय मैरवा मे सहायक शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं और रानीलक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स एकेडमी के मुख्य कोच भी हैं. विजय लक्ष्मी के पिता ने बताया की पढ़ाई के साथ साथ खेल भी बच्चों के मानसिक विकास मे सहायक है. बताते चले की विजय लक्ष्मी ने पिछले वर्ष भी सीबीएससी ईस्ट जोन मे गोल्ड मेडल एवं सीबीएससी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप मे कांस्य पदक जीता था. इस वर्ष भी उत्तरप्रदेश राज्य ओपन जूनियर बॉक्सिंग चैम्पियनशिप मे सिल्वर मेडल जीत चुकी है.

वहीं विजय लक्ष्मी के पिता संजय पाठक ने कहा अपनी बेटी की इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह प्रतियोगिता 3 अक्टूबर से 6 अक्टूबर 2019 तक चली. उन्होंने बताया कि इस गोल्ड मेडल के साथ हीं विजय लक्ष्मी ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए टिकट सुरक्षित कर लिया.

विजय लक्ष्मी के पदक जितने पर उनके बड़े चाचा बसंत पाठक, छोटे चाचा हेमंत पाठक ने भी खुशी का इजहार करते हुए समाज के लोगों से अपील की कि हमारा परिवार कभी भी बेटा और बेटी मे अंतर नहीं किया, आप भी बेटियों को आगे बढ़ने मे पूरा सहयोग करें. यदि बेटियों को भी बेटों की तरह सामान अवसर उपलब्ध कराया जाय तो इनकी प्रतिभा भी परिवार, समाज और देश को गौरवान्वित करती है.

x

Check Also

नालंदा : युवक ने जहर खाकर की खुदकुशी

प्रणय राज नालंदा में में मंगलवार को एक युवक ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली. घटना दीपनगर थाना इलाके के देवधा गांव की है. इसके ...