Breaking News

सीवान : हसनपुरा के अरंडा में विद्युत कर्मियों ने पेश की मिसाल, कमर तक लगे जलजमाव में उतर की तार की मरम्मती

राहुल कुमार

सीवान के हसनपुरा प्रखंड में रविवार को विद्युत विभाग के कर्मियों के ड्यूटी और कर्तव्य निर्वहन की मिसाल देखने को मिली. जहां विद्युत कर्मियों ने किमर तक लगे जल जमाव में उतर कर तार की खिंचाई व मरम्मती की.

बता दें कि लगातार बारिश की वजह से विद्युत तार के कमजोड़ व जर्जर हो जाने के कारण हसनपुरा प्रखंड के अरंडा गांव में पिछले कई दिनों से लोग लो वोल्टेज वजह से काफी परेशान थे. लगातार बारिश के कारण बिजली विभाग भी बिजली की समस्या को सुलझाने में अक्षम साबित हो रहा था. वहीं रविवार को थक हार कर विद्युत कर्मियों ने कमर तक लगे पानी में ही उतर अपनी ड्यूटी निभाते हुए कर्तव्य निर्वहन की मिसाल पेश की. विद्युत कर्मियों ने कमर तक लगे पानी में उतर कर 11 हजार वोल्ट के तार की मरम्मती की. तब जाकर लो वोल्टेज की समस्या खत्म हुई.

वहीं इस संबंध में विद्युत विभाग के कनिय अभियंता संतोष कुमार ने बताया कि कमर तक पानी लगे होने के बावजूद हमारे टेक्नीशियन ने पानी में उतर कर बिजली व्यवस्था ठीक करने का काम किया है, जिससे अब लोगों को लो वोल्टेज की समस्या से राहत मिलेगी.

x

Check Also

नालंदा : सीआरपीएफ कैम्प राजगीर के अधिकारियों और जवानों ने स्वच्छता पखवाड़ा के तहत बिहार शरीफ के शहीद ए कारगिल पार्क में सफाई कर लोगों को किया जागरूक

प्रणय राज नालंदत्मा में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर मंगलवार को सीआरपीएफ कैंप राजगीर द्वारा बिहार शरीफ के शहीद ए कारगिल पार्क ...