Breaking News

चाईबासा : नक्सलियों के विरुद्ध अभियान में भारी मात्रा में हथियार व कारतूस बरामद, तीन बमों को किया गया डिफ्यूज

संतोष वर्मा

चाईबासा से बड़ी खबर है खान जिले के टेबो थाना क्षेत्र के हलमद गांव में भाकपा माओवादियों के विरूद्ध चाईबासा पुलिस ने अभियान चलाते हुए तीन बम को निष्क्रिय किया वहीं भारी मात्रा में हथियार और कारतूस भी बरामद किये.

बता दें कि जिले के नक्सल प्रभावित टेबो थाना क्षेत्र के हलमद गांव में माओवादी जीवन कन्डुलना के कई सदस्यों द्वारा बड़ी घटना का अंजाम देने के लिए क्षेत्र में घुमने की सूचना मिली थी. इसी सूचना के आलोक में नक्सलियों के विरुद्ध छापामारी करने की योजना बना कर सीआरपीएफ के साथ छापामारी दल का गठन किया गया. पुलिस अधीक्षक इद्रजीत महथा के बनाये गये योजनानुसार नक्सलियों के मनसुबे को असफल करने में सार्थक हूए.

इस सबंध में पुलीस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने बताया कि गुप्त सुचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम इलमद थाना टोबो में सीपीआई माओवादी के जीवन कन्डूलना जेसीएम अपने दस्ते के सहयोगी अनल दा सालुका कायम राम साई,अमीत मुण्डा, निर्मला कान्डूलना एवं अन्य पंद्रह बीस अज्ञात सदस्यों के साथ जमा हुए हैं वएवं काफी मात्रा में आर्म्स एमुनेशन व विषफोटक पदार्थ का जखिरा है. जिसके लिए तत्काल पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा के द्वारा सीआरपीएफ 69 बटालियन के समादेष्टा आनंद कुमार जेराई से विचार विर्मश के उपरांत एक छापामारी दल का गठन किया गया.

इस छापामारी दल का नेतृत्व थाना प्रभारी टेबो पुलिस निरीक्षक बुधवा उरांव के साथ राजु डी नायक 2 आईसीएफ एवं एमएच सिद्दकी एसी 60 बटालियन सीआरपीएफ के द्वारा पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा द्वारा बनाये गए योजनानुसार छापामारी की गई. छापामारी के दौरान कोटागारा, शंकटा, हलमद में तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान ग्राम हलमद से एच 36 हाई एक्सपलोरोसिव, तीन ग्रेनाइड, देशी कट्टा एक, 5.56 एमएम का पांच चक्कर जिंदा कारतूस, 5.56 एमएम का खाली खोखा, 11,7.26 गुणा 39 एमएम का छह चक्र कारतुस,7.26 एमएम का दो चक्कर, 7.26 एमएम का खोखो तीन एम्यूनेशन पाउच एक बरामद व जप्त किया गया.

मौके पर उपस्थित सीआरपीएफ का बम निरोधक दस्ता द्वारा तीन एचई ग्रेनाइट को बिधिवत डिफ्यूज किया गया. अभियान के उपरांत टेबो थाना वापस लौट कर पुअनि बुधवा उरांव थाना प्रभारी, टेबो थाना के सेल्फ इस्टेटमेंट के आधार पर टेबो थाना काण्ड संख्या 6/10 दिनांन 30/9/19 को धारा 3/4 विपाआधि 25(-1-B)(a)/26/35 आर्म्स एक्ट एवं 17 सीएलएफ एक्ट के अंतर्गत जीवन कन्डुलना एवं छः नामजद तथा 15-20 अज्ञात सीपीआई माओवादी के विरुद्ध मामला दर्ज कियि गया है.

x

Check Also

बेगूसराय : अपराधियों के तांडव से दहल उठा खांजहांपुर, इलाके में फैली सनसनी

नूर आलम बेगूसराय के चेरियाबरियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत खांजहांपुर पंचायत के वार्ड नंबर-03 स्थित बभनटोली में नृशंस हत्याकांड के से पुरा इलाका दहल उठा. जैसे ...