Breaking News

बेगूसराय : घर में घुसे बाढ़ के पानी में डूबने से पांच वर्षीय बच्ची की मौत

नूर आलम

बेगूसराय के बालिया थाना क्षेत्र अंतर्गत सोनदीपी दियारा में रविवार की सुबह लगभग 8:00 बजे एक 5 वर्षीय बच्ची की मौत गंगा नदी के बाढ़ के पानी में डूबने से हो गई. वहीं जानकारी मिलने पर बलिया पुलिस प्रशासन ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय भेज दिया.

मिली जानकारी के अनुसार मृत बच्ची की पहचान सोनदीपी दियारा निवासी उत्तम यादव की 5 वर्षीय पुत्री साको कुमारी के रूप में हुयी. जहां उसके घर में गंगा नदी के बाढ़ का पानी घुसा है जो घुटनेभर से भी ज्यादा है. वही मृतक की मां उसे पानी से बचने के लिए उसे ऊंचे चौकी पर बिठा दिया तथा खुद अन्य कामों में लग गयी. इसी दौरान बच्ची खेलते-खेलते ऊपर से नीचे पानी में गिर पड़ी जब कुछ देर बाद मां पुनः वापस आई तो देखी की बच्ची पानी में गिरी हुई है. जिसकी मौत वही हो चुकी थी.

यह घटना तो इस वर्ष बाढ़ में पहली घटना हुई है जो दिल को दहलाने वाली घटना है. इतना होने के बावजूद भी बाढ़ पीड़ितों के लिए स्थानीय प्रशासन के द्वारा कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है और न ही, कहीं पर राहत शिविर दिख रहा है. जबकि लोग जान को जोखिम में डालते हुए तैर कर बाजार करने आते हैं. इतना देखने के बावजूद भी यहां के स्थानीय अधिकारियों की आंखें अब तक नहीं खुली है.

x

Check Also

नालंदा : युवक ने जहर खाकर की खुदकुशी

प्रणय राज नालंदा में में मंगलवार को एक युवक ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली. घटना दीपनगर थाना इलाके के देवधा गांव की है. इसके ...