Breaking News

चाईबासा : विस चुनाव में जर्जर मतदान केंद्रों के स्थानांतरण हेतु डीसी ने की राजनीतिक दलों के साथ बैठक

संतोष वर्मा

चाईबासा में शुक्रवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला उपायुक्त अरवा राजकमल की अध्यक्षता में आसन्न विधानसभा चुनाव 2019 के निमित जर्जर भवन में स्थित मतदान केंद्रों को स्थानांतरण करने के प्रस्ताव से संबंधित विचार-विमर्श हेतु एक बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में पांचों विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचि पदाधिकारी,उप निर्वाचन पदाधिकारी उपस्थित रहे.

बैठक में चर्चा करते हुए उपायुक्त ने बताया कि जिले में कुल 1344 मतदान केंद्र हैं, जिनमें 25 ऐसे मतदान केंद्र हैं जिनका भवन वर्तमान समय में जर्जर है या ध्वस्त हो चुका है. भारत निर्वाचन आयोग, दिल्ली के द्वारा ऐसे मतदान केंद्रों को चिन्हित करते हुए उन सभी केंद्रों को पास के किसी भवन में स्थानांतरित करने का निर्देश दिया गया है. आज के इस बैठक में चिन्हित 25 मतदान केंद्रों के स्थानांतरण हेतु राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आम सहमति बनाते हुए अग्र कार्यवाही के लिए चुनाव आयोग को भेजने का फैसला लिया गया है.

बैठक में उपायुक्त के द्वारा उपस्थित सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से अपील की गई है कि आसन्न विधानसभा चुनाव को देखते हुए मतदाता सूची का संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम भी संचालित किया जा रहा है ऐसे में आप सभी लोगों के सहयोग से वैसे योग्य व्यक्ति जिनका नाम किसी कारणवश सूची में नहीं है या जो 01 जनवरी 2019 तक 18 वर्ष की आयु सीमा पार कर चुके हैं, उन्हें प्रपत्र 6 भरकर संबंधित प्रखंड कार्यालय में जमा करने के लिए प्रेरित किया जाए.

बैठक में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के सदस्यों के रूप में कांग्रेस से त्रिशाणु राय, भाजपा से हेमंत केसरी, झामुमो से सोनाराम देवगम एवं राहुल तिवारी तथा आजसू से सुजीत गिरी उपस्थित रहें.

x

Check Also

कैमूर : जिउतिया का स्नान करने गए तीन बच्चों व एक युवक की डूबने से मौत

विशाल कुमार कैमूर में रविवार को जिउतिया पर्व में स्नान करने के दौरान तीन बच्चों की और एक युवक की डूबकर मौत हो गयी. मृतकों ...