Breaking News

सहरसा : ताजिया देखने के लिए हजारों की संख्या में उमड़ी लोगों की भीड़, हिन्दू-मुस्लिम मिलकर मनाते हैं मोहर्रम

गुलशन कुमार

सहरसा में आज मोहर्रम का पर्व बड़ी उत्साह एवं शांतिपूर्वक के साथ मनाया जा रहा है. जहां शहर के कॉलेज गेट व सहरसा बस्ती जैसे कई इलाकों में ताजिया बनाया गया. इस दौरान छोटे-छोटे बच्चे के चेहरे पर बड़ी खुशी दिखाई दी. साथ ही हर चौक चौराहे पर बच्चे एवं बुजुर्ग दोनों ने तलवार से खेल का प्रदर्शन भी किया. इस दौरान जुलूस में भारी संख्या में लोग मौजूद रहें. बता दें कि मंगलवार को हजारों की संख्या में लोग ताजिया लेकर निकले.

वहीं कॉलेज गेट के सुंदर ताजिया को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़ी. साथ ही सहरसा बस्ती में सभी ताजिया को एक साथ रखकर मिलान भी किया गया. इस मोहर्रम पर्व में सभी जाति के लोग इस पर में शामिल थे. साथ ही दोनों जाति मिलकर एक सद्भावना का प्रतीक हासिल किया.

वहीं इस दौरान जिला प्रशासन की भी तैनाती हर एक चौक चौराहे पर देखी गयी. ताकि किसी भी तरह की कोई समस्या ना हो. कॉलेज गेट निवासी दिलीप शाह ने बताया कि हम लोग हर साल की तरह इस साल भी सभी जाति मिलकर मोहर्रम का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाते हैं और इस पर्व में खासकर कॉलेज गेट पर हम सभी जाति लोग मिलकर यह ताजिया बनाते हैं ताकि आपसी में भाईचारा बना रहे.

x

Check Also

चाईबासा : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पांच साल से फरार अपहरणकर्त्ता गिरोह का मुख्य सरगना मदन मारला गिरफ्तार

संतोष वर्मा चाईबासा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जहां पुलिस ने पांच साल से फरार अपहरणकर्ता गिरोह के मुख्य सरगना मदन मारला को ...