Breaking News

चाईबासा : गुवा गोली काण्ड के शहीदों को झामुमो ने दी श्रद्धांजलि

संतोष वर्मा

चाईबासा में गुवा पुलिस गोलीकाण्ड के 39वीं बरसी के अवसर पर, प्रत्येक वर्ष की भाँति इस बार भी झारखण्ड मुक्ति मोर्चा पश्चिमी सिंहभूम जिला समिति के तत्वावधान में रैली निकाल गुवा शहीद स्थल पर जाकर गुवा के वीर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किया गया.

इस अवसर पर झामुमो के सभी माननीय विधायक, पूर्व विधायक, पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया कि झारखण्ड के शहीदों की कुर्बानी को व्यर्थ नहीं जाने देंगे, परम आदरणीय दिशुम गुरु शिबू सोरेन जी के मार्गदर्शन और माननीय हेमन्त सोरेन जी के नेतृत्व में राज्य भर में चल रहे राजनीतिक बदलाव की मुहिम को जन जन तक पहुंचाते हुए, राज्य की जनविरोधी और तानाशाह रघुवर सरकार को उखाड़ फेंकेगे और झारखण्डी मूल का सरकार स्थापित कर वीर शहीदों के सपने को साकार करेंगे.

वहीं विधायक निरल पुरती ने कहा कि भाजपा और आजसू मिलकर झारखण्ड में 15 वर्षों से भी अधिक समय से सत्ता में हैं लेकिन जिन आन्दोलनकारियों के संघर्ष और शहीदों के कुर्बानी के बदौलत राज्य बना है, उन्हें अब तक सम्मान देने का काम उन्होंने नहीं किया है जबकि हेमन्त सोरेन जी ने झामुमो का सरकार बनते ही गुवा के शहीदों के परिवार को सरकारी नौकरी देकर उन्हें सम्मान देने का काम किया था.

विधायक दशरथ गागराई ने कहा कि झामुमो का सरकार बनने पर राज्य के तमाम झारखंड आन्दोलनकारियों और शहीदों के परिवारों को चिन्हित कर उन्हें सम्मान देने का काम किया जाएगा. पूर्व विधायक सह केन्द्रीय सचिव सुखराम उराँव ने कहा कि गैर झारखण्डी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाकर भाजपा ने झारखण्ड के शहीदों और राज्य के तमाम मूल निवासियों का अपमान किया है और उसके इस पाप में आजसू भी बराबर का भागीदार है, आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता इन दोनों को सबक सिखाएगी.

जिला सचिव सोनाराम देवगम ने कहा कि रघुवर सरकार से हर कोई त्रस्त है. इस बार पूरे राज्य की जनता हेमन्त सोरेन जी को मुख्यमंत्री के रुप में देखना चाहती है इसके लिए कोल्हान प्रमंडल का भूमिका निर्णायक होगा. झामुमो इस बार पश्चिमी सिंहभूम के सभी विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगा.

मौके पर विधायक निरल पुरती, विधायक दशरथ गागराई, पूर्व विधायक सह केन्द्रीय सचिव सुखराम उरांव, पूर्व विधायक बहादुर उरांव, जिला सचिव सोनाराम देवगम, पूर्वी सिंहभूम जिला सचिव लालटू महतो, जिला उपाध्यक्ष प्रेम गुप्ता, जिला सहसचिव वृन्दावन गोप, जिला कोषाध्यक्ष सुनील कुमार सिरका, जिला कार्यालय प्रभारी राजकिशोर बोयपाई, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष अभिषेक कुमार सिंकु, जिला सहसचिव योगेन्द्र नाथ बिरुवा, नगर अध्यक्ष राहुल तिवारी, नोवामुंडी प्रखंड अध्यक्ष अशोक दास, जगन्नाथपुर प्रखंड अध्यक्ष दिनेश चन्द्र पुरती, मनोहरपुर प्रखंड अध्यक्ष रंजीत यादव, आनन्दपुर प्रखंड अध्यक्ष सावन हेम्बरोम, कुमारडुंगी प्रखंड अध्यक्ष शशिभूषण पिंगुवा, खूंटपानी प्रखंड अध्यक्ष डिम्बू तियु, पंचम जाॅर्ज सोय, मनोज लागुरी, खूंटपानी महिला मोर्चा अध्यक्ष रजनी बानरा, किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष मंगल सिंह लागुरी, समेत सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने शिरकत किया.

x

Check Also

कैमूर : जिउतिया का स्नान करने गए तीन बच्चों व एक युवक की डूबने से मौत

विशाल कुमार कैमूर में रविवार को जिउतिया पर्व में स्नान करने के दौरान तीन बच्चों की और एक युवक की डूबकर मौत हो गयी. मृतकों ...