Breaking News

दुमका : यूपी के सीतापुर पुलिस के नाम से युवक को मिला पत्र, साइबर क्राइम का आरोप लगाकर पक्ष रखने की मांग

मोहित कुमार

दुमका में मसलिया प्रखंड के सतचला पंचायत के अंन्तर्गत महतोडीह गांव निवासी प्रदीप मुरमू यूपी के सीतापुर पुलिस के नाम से आये एक पत्र को लेकर काफी परेशान है. स्पीड पोस्ट से आये इस पत्र में प्रदीप मुरमू के ऊपर साइबर क्राइम का आरोप लगाया गया है.

दरअसल, महतोडीह गांव के स्व० मलिन्द्र मुरमू के पुत्र प्रदीप मुरमू को स्पीड पोस्ट के माध्यम से उत्तर प्रदेश के सीतापुर पुलिस के द्वारा एक पत्र प्राप्त हुआ है. जिसमे यह लिखा गया है कि आपके मोबाइल नम्बर 9572368566 से साइबर क्राइम किया गया है और यूपी के इकबाल जावेद खां, निवासी मरदही टोला, सिटी स्टेशन रोड सीतापुर के खाते से 24 हजार रुपया निकाला गया है. इसलिए प्रदीप मुरमू को पत्र प्राप्ति के एक सप्ताह के अंदर उप निरीक्षक वेद प्रकाश यादव, थाना कोतवाली नगर, जनपद सीतारामपुर को अपना पक्ष रखने को कहा गया है. प्रदीप मुरमू को जब से यह पत्र मिला है पूरा परिवार परेशान है.

प्रदीप मुरमू अपने वार्ड सदस्य प्रह्लाद रजक और अन्य ग्रामीणों के साथ मसलिया थाना गया और इस पत्र की जानकारी दी. प्रदीप मुरमू की माने तो यूपी पुलिस द्वारा पत्र में बताया गया मोबाइल नम्बर उसका नही है. वह बताता है कि दो वर्ष पहले एक व्यक्ति मेरे गांव में आया था, वह बायोमेट्रिक मशीन के द्वारा मुझे दस रुपया में सिम दिया था, जो कभी चालू ही नही हुआ. जिसका सिम नंबर H5 8991525190/00438452U है. आज मुझे पता चल रहा है कि मेरे आईडी से कोई अन्य व्यक्ति मोबाइल सिम व्यवहार कर रहा है. वहीं प्रदीप की सारी बाते सुन मसलिया थाना प्रभारी द्वारा कहा गया कि ग्रामीणों से लिखवा कर सीतापुर पुलिस को भेज दे.

गौरतलब है कि प्रदीप मुर्मू ने एयरटेल के कस्टमर केयर में भी फोन कर यह बंद कराना चाहा लेकिन नम्बर बंद नही किया गया. क्योकि उससे अंतिम रिचार्ज के बारे में पूछा गया तो उसको कुछ ही मालूम नही है. ग्रामीणों ने प्रदीप मुरमू के आवेदन में उत्तर प्रदेश पुलिस के नाम आवेदन में हस्ताक्षर किया है कि यह उस तरह का व्यक्ति नही है. बकौल प्रदीप मुरमू वह जल्द ही स्पीड पोस्ट के द्वारा दिए पते में यह आवेदन भेजेगा.

x

Check Also

कैमूर : जिउतिया का स्नान करने गए तीन बच्चों व एक युवक की डूबने से मौत

विशाल कुमार कैमूर में रविवार को जिउतिया पर्व में स्नान करने के दौरान तीन बच्चों की और एक युवक की डूबकर मौत हो गयी. मृतकों ...