Breaking News

सीवान : महाराजगंज में जदयू प्रखंड अध्यक्ष के चुनाव में दो गुटों में बंटी पार्टी, एक पक्ष से मेराज अंसारी तो दूसरे से ओमप्रकाश गुप्ता हुए प्रखंड अध्यक्ष

शाहिल कुमार

सीवान के महाराजगंज में जदयू के प्रखंड अध्यक्ष पद के चुनाव में पार्टी दो खेमे में बंट गयी. दो गुटों में बंटे जदयू की गुटबाजी खुल कर सामने आ गई. जिसमें एक गुट ने जहां पूर्व अध्यक्ष मेराज अंसारी को दोबारा निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया तो वहीं दूसरे गुट ने ओमप्रकाश गुप्ता उर्फ लोहा को अपना अध्यक्ष चुना है.

बता दें कि एक गुट का चुनाव अनुमंडल मुख्यालय स्थित गोरख सिंह कॉलेज में हुआ तो वहीं दूसरा चुनाव शहर के इंडोर स्टेडियम के सामने स्थित जदयू कार्यालय में हुआ. जिसमें सदस्यों ने सर्वसम्मति से दूसरी बार मेराज अंसारी को निर्विरोध प्रखंड अध्यक्ष चुन लिया. जदयू कार्यालय में हुए चुनाव में प्रखंड अध्यक्ष पद के लिए मेराज अंसारी के नाम का प्रस्ताव देवरिया पंचायत के कोऑर्डिनेटरों मौलाना युसुफ अंसारी ने रखा, जिसपर बैठक में शामिल पंचायत अध्यक्ष एवं पंचायत कोऑर्डिनेटरों ने समर्थन कर नवनिर्वाचित घोषित कर दिया गया. वहीं उपस्थित लोगों ने फुल मला पहना मेराज अंसारी को जीत की बधाई दी. जबकि दूसरे गुट का चुनाव गोरख सिंह कॉलेज में संपन्न हुआ. जिसमें चुनाव पदाधिकारी असर्फी महतो एवं पर्वेक्षक संजीव कुमार सिंह छोटे शामिल हुए. जहाँ इसके बीच विरोधी गुट ने गोरख सिंह कॉलेज में प्रखंड अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया हुई. चुनाव पदाधिकारी असर्फी महतो और पर्वेक्षक संजीव कुमार सिंह की उपस्थिति में चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई. जिसमें ओमप्रकाश गुप्ता और आत्मा प्रसाद ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया. वोटिंग प्रक्रिया शुरू होने के 10 मिनट पूर्व आत्मा प्रसाद ने अपना पर्चा वापस ले लिया और ओमप्रकाश गुप्ता को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया.

गौरतलब है कि जदयू प्रखंड अध्यक्ष के चुनाव में दो गुटों में बंट एक प्रखंड से दो प्रखंड अध्यक्ष का चुनाव होना जदयू के लिए सोचनीय है. अब देखने वाली बात ये है कि जिला जदयू दोनों निर्वाचित हुए प्रखंड अध्यक्ष में किसे नवनिर्वाचित घोषित करता है. मौके पर जदयू नेता प्रो अभय कुमार सिंह, सतेंन्द्र ठाकुर, बलिराम ठाकुर, अभय कुमार उपाध्याय आदि उपस्थित थे. वहीं मेराज के दूसरी बार जदयू के प्रखंड अध्यक्ष बनने पर इम्तेयाज खान, रविंद्र प्रसाद कुशवाहा, ओसिहर बैठा, शैलेन्द्र कुमार, अजित प्रसाद, कामेश्वर महतो, भोला साह, रामचंद्र शाह, कन्हैया सिंह, शैलेंद्र कुमार, होशियार बैठा, ओसिया प्रसाद, अजीत प्रसाद, पहलाद, कामेश्वर महतो, राज किशोर सिंह, वकील प्रसाद, श्रीराम साह, विजय कुमार साह, वी के पंडित, सुनील गुप्ता, राजेश यादव, संजय प्रसाद, गोविंद ठाकुर, आनंदी साह, मौलाना यूसुफ, केदार शाह, परशुराम प्रसाद,मनोज त्यागी, केशव प्रसाद, सुमन कुमार, प्रेम कुमार गुप्ता, गौरव कुमार आदि जदयू कार्यकर्ता शामिल थे.

x

Check Also

कैमूर : जिउतिया का स्नान करने गए तीन बच्चों व एक युवक की डूबने से मौत

विशाल कुमार कैमूर में रविवार को जिउतिया पर्व में स्नान करने के दौरान तीन बच्चों की और एक युवक की डूबकर मौत हो गयी. मृतकों ...