Breaking News

चाईबासा : डायन बिसाही के नाम पर हुई हत्या का आरोपी गिरफ्तार

संतोष वर्मा

चाईबासा में डायन बिसाही व भूत प्रेत के चक्कर में आकर किसी की हत्या ना हो इसके लिए जिला पुलिस प्रबंधन और जिला प्रशासन के द्वारा कई बार प्रचार प्रसार अभियान चलाया जाता रहा है फिर भी हत्या जैसी घटना रूकने का नाम नहीं ले रही. ऐसी ही एक घटना टोटों थिना क्षेत्र में देखने को मिली है.

ज्ञात हो कि टोंटो थाना अंतर्गत केंजरा गांव में एक जुलाई को सुना दोरायबुरु की डायन भूत करने के संदेह में हत्या करने के डायन प्रथा प्रतिषेध अधिनियम के प्राथमिकी अभियुक्त कुरपा उर्फ कुरपे दोराईबुरु को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. शनिवार को उसे चाईबासा जेल भेज दिया गया. जबकि इस कांड का साजिशकर्ता मृतक का सगा भाई हरिचरण दोराईबुरु व जोबा हेस्सा को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है. अभियुक्त कुरपा की गिरफ्तारी एसडीपीओ जगन्नाथपुर प्रदीप उरांव को मिली गुप्त सूचना के आधार पर टोंटो थाना अंतर्गत ग्राम केंजरा स्थित उसके घर से रविवार की रात को की गई. छापेमारी में थाना प्रभारी ललन सिंह, सअनि बाबूधन सोरेन, अर्जुन सिंह व सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.

ज्ञात हो कि एक जुलाई को सुना दोराईबुरु की उसी के सगे भाई हरिचरण दोराईबुरु, जोबा हेस्सा व कुरपा ने डायन भुत करने के संदेह में हत्या कर दी थी तथा साक्ष्य को छिपाने के लिए शव को कुआँ में डाल कर गाँव छोड़ फरार हो गये थे.

x

Check Also

कैमूर : जिउतिया का स्नान करने गए तीन बच्चों व एक युवक की डूबने से मौत

विशाल कुमार कैमूर में रविवार को जिउतिया पर्व में स्नान करने के दौरान तीन बच्चों की और एक युवक की डूबकर मौत हो गयी. मृतकों ...