Breaking News

चाईबासा : जिला पुलिस और उत्पाद विभाग ने संयुक्त अभियान चलाकर किया सैकड़ों लीटर महुआ शराब नष्ट, एक गिरफ्तार

संतोष वर्मा

चाईबासा में करमा पूजा और मोहर्रम पर्व के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत महथा के निर्देश पर जगन्नाथपुर थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक के नेतृत्व में ज़िला पुलिस एवं उत्पाद विभाग पश्चिमी सिंहभूम चाईबासा ने संयुक्त रूप से मिलकर शनिवार के अहले सुबह जैंतगढ़ पंचायत के राजाबासा एवं पटाजैंत पंचायत के छनपदा में अवैध देशी शराब निर्माण करने वालो के बिरूद्व अभियान चलाकर अवैध देशी शराब के भट्टी सहित सैकड़ों लीटर जावा महुआ को भी नष्ट कर दिया तथा शराब बनाते हुए मौके से एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया.

जगन्नाथपुर पुलिस को स्थानीय ग्रामीणों द्वारा लगातार सूचना मिल रही थी कि जैंतगढ़ पंचायत के राजाबासा गाँव एवं पटाजैंत पंचायत के छनपदा गाँव में भारी मात्रा में अवैध देशी शराब की निर्माण औऱ बिक्री हो रही है. उक्त सूचना पर शनिवार को थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक के नेतृत्व में उत्पाद पुलिस अवर निरीक्षक कृष्णा प्रजापति के के साथ एक पुलिस दल अवैध देशी शराब के विरुद्ध अभियान चलाने राजाबासा एवं छनपदा गाँव पहुंचा. पुलिस एवं उत्पाद विभाग ने मिलकर राजाबासा और छनपदा गाँव में चल रहे अवैध देशी शराब भट्टियो को तोड़कर सैकड़ो लीटर देशी शराब के लिए तैयार जावा महुआ को नष्ट किया गया तथा कई लीटर देशी महुआ शराब सहित देशी शराब निर्माण में लगे बर्तनों एवं सामानों को भी मौके पर ही नष्ट कर दिया.

वहीं पुलिस बल को देखते ही अवैध देशी शराब निर्माण कर रहे व्यक्ति भाग निकले. हालांकि पुलिस ने मौके से अवैध देशी शराब निर्माण करते हुए एक अभियुक्त श्रीराम पूर्ति ग्राम राजाबासा को गिरफ्तार कर लिया तथा शेष देशी शराब निर्माण कार्य मे लगे कोण्दा चोतोम्बा उर्फ शिवनाथ ग्राम राजाबासा एवं भोटो नायक ग्राम छनपदा को चिन्हित कर लिया गया है. सभी अभियुक्तों के विरूद्ध उत्पाद अधिनियम के सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कांड दर्ज किया जाएगा. गिरफ्तार अभियुक्त श्रीराम पूर्ति को उत्पाद विभाग के पदाधिकारी अपने साथ चाईबासा ले गई.

थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक ने कहा कि अवैध रूप से महुआ देशी शराब का निर्माण करना कानूनन जुर्म है. पैसे के लालच में भोले भाले लोगो का जिंदगी बर्बाद न करे. जागरूक बनिये शराब पीकर औऱ पिलाकर अपना एवं अपने बच्चों के भविष्य को खराब न करे.

x

Check Also

कैमूर : जिउतिया का स्नान करने गए तीन बच्चों व एक युवक की डूबने से मौत

विशाल कुमार कैमूर में रविवार को जिउतिया पर्व में स्नान करने के दौरान तीन बच्चों की और एक युवक की डूबकर मौत हो गयी. मृतकों ...