Breaking News

चाईबासा : विधायक निरल पूरती ने राज्य सरकार पर साधा निशाना, कहा-झारखण्ड में घोटालेबाजों, बाहरी लुटेरों और ठगों की सरकार

संतोष वर्मा

झारखण्ड में घोटालेबाजों, बाहरी लुटेरों और ठगों की सरकार है, राज्यहित में इसे बदलना जरुरी है. विधायक निरल पुरतीे शुक्रवार को कोकचो पंचायत के कुलाबुरु गांव में आयोजित सभा को सम्बोधित कर रहे थे.

उन्होंने रघुवर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जल, जंगल, जमीन और नौकरी छीनना, यही रघुवर सरकार का मुख्य एजेंडा है. पांच साल तक सरकार ने आदिवासी एवं मूलवासियों तथा राज्य के युवाओं, किसानों और मजदूरों के लिए कुछ नहीं किया है. सरकार हर मोर्चे में फेल है. खेत सूखे हैं, गरीब भूखा है, रोजगार के सारे रास्ते बंद हैं, मजदूर पलायन कर रहे हैं, सरकारी नौकरियों में बाहरी लोगों की बहाली हो रही है. डैम, खदान और उद्योग लगाने तथा पर्यावरण की रक्षा के नाम पर लोगों को उजाड़ने का काम हो रहा है.

पिछले दिसम्बर 2018 तक घर घर बिजली और शुद्ध पेयजल पहुंचाने का झूठा वादा जगजाहिर हो चुका है. रघुवर सरकार में घोटालों की भी लम्बी फ़ेहरिस्त है जिनमें कंबल घोटाला, कौशल विकास घोटाला, झारखण्ड मोमेंटम घोटाला, एम्बुलेंस और दवा खरीद घोटाला, नियुक्ति घोटाला आदि प्रमुख हैं. अब विधानसभा चुनाव सामने है तो इन सबसे ध्यान बांट कर वोट बटोरने के लिए रघुवर सरकार किसानों और महिलाओं को सम्मान देने के नाम पर खैरात बाँटने का काम कर रही है. उन्होंने आगामी 25 सितम्बर को चाईबासा में आहूत बदलाव रैली सह आमसभा में अधिक से अधिक संख्या में लोगों को भाग लेने का अपील करते हुए कहा कि सरकार के धोखे में ना आएं बल्कि इस जनविरोधी सरकार को बदलने की मुहिम में आगे बढ़ कर हेमन्तजी का साथ दें.

सभा के पूर्व विधायक ने कुलाबुरु में ट्रांसफारमर का उद्घाटन भी किया. इस अवसर पर ग्रामीणों ने काफी जोशोखरोश से उनका स्वागत किया. मौके पर झामुमो प्रखंड अध्यक्ष जवाहर बोयपाई, विश्वनाथ बाड़ा, कैलाश कालुन्डिया, नन्दलाल गोप, महेन्द्र कालुन्डिया, ठाकुर सिंह कालुन्डिया, डाल्टेन कालुन्डिया, सिंगराय कालुन्डिया, सालुका बारी, सरस्वती गोप समेत काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीण उपस्थित थे.

x

Check Also

कैमूर : जिउतिया का स्नान करने गए तीन बच्चों व एक युवक की डूबने से मौत

विशाल कुमार कैमूर में रविवार को जिउतिया पर्व में स्नान करने के दौरान तीन बच्चों की और एक युवक की डूबकर मौत हो गयी. मृतकों ...