Breaking News

चाईबासा : अब जगन्नाथपुर टीएसएसडीएस आईटीआई में प्रशिक्षण लेने वालें बच्चों का विदेशों में भी मिलेगी नौकरी

संतोष वर्मा

चाईबासा पश्चिमी सिंहभूम जिला के नक्सल प्रभावित जगन्नाथपुर अनुमंडल के प्रखंड मुख्यालय में संचालित टाटा स्टील के सौजन्य से टीएसएसडीएस प्राइवेट आईटीआई जगन्नाथपुर को एनसीभीटी का मान्यता मिलते ही इस संस्थान में प्रशिक्षण लेने वाले बच्चों को विदेश में नौकरी मिलने की हरी झण्डी मिल गई है. टीएसएसडीएस व एनटीटीएफ के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे यह प्रशिक्षण केंद्र में वर्ष 2019-2021 में नामंकन लेने वालों छात्र छात्राओं के रोपिंग कार्यक्रम के तहत मिलन समारोह संपन्न हुआ.

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पश्चिमी सिंहभूम की सांसद गीता, वशिष्ट अतिथि के रूप में टाटा स्टील नोवामुण्डी के महाप्रबंध अतुल भट्टनागर, अमिताभ कुमार आदी शामिल हुए. इस दौरान कार्यक्रम का शुभारंभ सांसद गीता कोड़ा के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया. साथ ही कार्यक्रम के द्वारा छात्र छात्राओं द्वारा कई मनमोहक रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तूत किये.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने यहीं से विधायक बनाया और मुख्यमंत्री के रूप में भी मधु कोड़ा को और इस सुदुर क्षेत्र के बच्चों को नई तकनीकी शिक्षा और क्षेत्र का विकास के लिए जगन्नाथपुर में अनुमंडल कार्यालय, पॉलटेकनिक कॉलेज व आटीआई प्रशिक्षण केंद्र के साथ साथ आयुर्वेदिक कॉलेज का निर्माण कराया गया था. जिसका सपना सकार होता हुआ आज देखने को मिल रहा है। इस सुदूर क्षेत्र में आटीआई का प्रशिक्षण लेकर युवाओं को नौकरी मिलनी शुरू हो गई है. यह पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा का प्रयास है. अब तो इस आटीआई संस्थान को एनसीभीटी का मान्यता मिलते ही यहां के बच्चों को विदेशों में नौकरी मिलने के ऑफर भी आने लगें है. नये सत्र के युवा बेहतर रूप से प्रशिक्षण हांसिल करें और विदेशों में जाकर अपने हुनर का जलवा बिखेरें. संस्थान के प्रिसिंपल केडी पंण्डित और टाटा स्टील प्रबंधन का उन्होनें सराहना की.

वहीं टाटा स्टील नोवामुण्डी के महाप्रबंधक अतूल भट्टनागर ने जहां छात्र छात्राओं का भविष्य के लिए कुशल कामना की. उन्होंने कहा कि इससे बेहतर प्रशिक्षण संस्थान कहीं नहीं मिलेगा क्योंकि यहां तकनीकी ज्ञान के साथ साथ माइनिंग की शिक्षा दी जाती है. इसलिए बच्चों के लिए यह सुनहरा अवसर है, अच्छे से प्रशिक्षण लें और बेहतर भविष्य बनाये. यहां नौकरी पक्की है. मौके पर अमिताभ कुमार ने भी संबोधित किया.

x

Check Also

कैमूर : जिउतिया का स्नान करने गए तीन बच्चों व एक युवक की डूबने से मौत

विशाल कुमार कैमूर में रविवार को जिउतिया पर्व में स्नान करने के दौरान तीन बच्चों की और एक युवक की डूबकर मौत हो गयी. मृतकों ...