Breaking News

गढ़वा : बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने विधान सभा चुनाव के बहिष्कार का किया ऐलान

विवेक चौबे

गढ़वा जिले के कांडी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम-राजा घटहुआ में बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का ऐलान किया है. ग्रामीणों ने सामुदायिक भवन में एक बैठक कर सर्वसम्मति से इसका निर्णय लिया.

गोल बंद होते हुए ग्रामीणों ने बताया कि आज भी हमलोग ढिबरी युग मे रहने पर विवश हैं. साथ ही बताया कि इस गांव में लगने वाला ट्रांसफार्मर ग्राम-लमारी खुर्द में ठेकेदार-उदय मेहता द्वारा लगा दिया गया. जबकि इस गांव में एक भी ट्रांसफार्मर नहीं लगा. ग्रामीणों ने बताया कि नए ठीकेदार-उदय मेहता द्वारा एक भी पोल नहीं लगाया गया. पुराने ठीकेदार नवल सिंह के द्वारा लगाए गए पोल पर ही बिजलिकरण किया गया.

ग्रामीणों ने नए ठीकेदार-उदय मेहता पर आरोप लगाते हुए कहा कि 40-50 घर में ही अबतक मीटर-बोर्ड भी लगाया गया है. मीटर-बोर्ड लगे घरों में भी बिजली नहीं जल रही है. ठीकेदार के मनमानी का आलम यह कि ग्रामीणों द्वारा बिजलीकरण कार्य पूर्ण नहीं किए जाने के संबंध में पूछे जाने पर ठीकेदार द्वारा बोला जाता है कि हम केवल अपने कार्यकाल में लगे ट्रांसफार्मर से 4-5 घर ही कनेक्शन करेंगे. शेष घरों में बिजली जलाने के लिए पुराने ठेकेदार से बात करें. ग्रामीणों ने बताया कि एक भी ट्रांसफार्मर नहीं लगाया गया. पूछने पर ठेकेदार द्वारा धमकी दि जाती है कि बकवास करोगे तो कानूनी कार्रवाई करवा देंगे. ग्रामीणों ने बताया कि अगर इस गांव में घर-घर बिजली नहीं जली तो धरना प्रदर्शन करेंगे,वोट का भी बहिष्कार करेंगे. सभी ग्रामीणों ने एक स्वर से बोला कि हमलोगों को शीघ्र बिजली चाहिए।क्षेत्रीय विधायक, बिजली से संबंधित सभी अधिकारियों से आग्रह किया है कि अब भी बिजली समस्या से निजात दिलाया जाए.

केवल इतनाही नहीं बल्कि यहां के छोटे-छोटे बच्चे भी सरकार से मांग कर रहे हैं कि हमसब को पढ़ने-लिखने में कठिनाई हो रही है. ढिबरी के प्रकाश में पढ़ने से दूषित धुआं नाक में जम जाता है. थोड़ी सी भी हवा के बहने पर ढिबरी बुझ जाता है.

मौके पर पूर्व बीडीसी प्रतिनिधि कन्हाई प्रसाद पासवान, वार्ड सदस्य अरुण कुमार राम, सुरेंद्र राम, श्रवण मेहता,भरत राम, शंभू राम, शिव शंकर राम, शिव कुमार पासवान, राम जी राम, नंदू राम, ननकू पासवान सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

x

Check Also

कैमूर : जिउतिया का स्नान करने गए तीन बच्चों व एक युवक की डूबने से मौत

विशाल कुमार कैमूर में रविवार को जिउतिया पर्व में स्नान करने के दौरान तीन बच्चों की और एक युवक की डूबकर मौत हो गयी. मृतकों ...