Breaking News

चाईबासा : स्थानीय कलाकारों को पहचान दे रहा है सांसद गीता कोड़ा का यूट्यूब चैनल टैलेंट ऑफ झारखंड

संतोष वर्मा

चाईबासा के पश्चिमी सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा जिस तरह अपने विधायक कार्यकाल में क्षेत्र का विकास कर अपनी अमीट छाप छोड़ रखने में सार्थक हुई ठीक उसी तरह झारखंड से विलूप्त होती आदिवासी संस्कृती और भाषा को बचाने की कवायद में जुट गई है. आज की युवा पीढ़ी को अपनी संस्कृति और भाषा को बचाये रखने के लिए तथा पहचान दिलाने की ओर चल पड़ी हैं.

बता दें कि सांसद गीता कोड़ा अपने होम प्रोडक्शन हाउस के यूट्यूब चैनल talent of Jharkhand के माध्यम से क्षेत्रीय युवाओं के हुनर को निखारने का काम कर रही है. इसी के तहत छोटे से गांव माऊटाबासा झींकपानी में सांसद गीता कोड़ा अपने मायके में रहने वाले डंडोम की आवाज को यूट्यूब चैनल के माध्यम से निखारने का काम कर रही हैं.

अभी तक तीन गानों को रिलीज किया गया और तीनों गाना काफी सफल रहा. और आज छोटे से गांव में रहने वाले Dandom को बतौर सिंगर एवं एक्टर के रूप में को हर जगह पहचान मिल रही है. आने वाले दिनों में आदिवासी फिल्म इंडस्ट्रीज के सबसे नामी कलाकार के रूप में जाना जाएगा.

x

Check Also

कैमूर : जिउतिया का स्नान करने गए तीन बच्चों व एक युवक की डूबने से मौत

विशाल कुमार कैमूर में रविवार को जिउतिया पर्व में स्नान करने के दौरान तीन बच्चों की और एक युवक की डूबकर मौत हो गयी. मृतकों ...