Breaking News

सीवान : महाराजगंज में हाजी के घर वापसी पर सैकड़ों लोगों ने फुल मालाओं से किया स्वागत

शाहिल कुमार

सीवान के महाराजगंज शहर में सऊदी अरब में हज मुकम्मल हो जाने के 45 दिनों बाद शनिवार को हाजी ई रफीक अहमद के घर लौटने पर शहर के सर्वसम्माज के सैकड़ों लोगों ने फुल माला पहनाकर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

बता दें कि हज से घर लौटने की खबर पर लोगों ने शहर के राजेन्द्र चौक पर पहले से ही सैकड़ों की संख्या में एकत्रित हो गए तथा उन्हें पुष्पों की बरसात कर भव्य रूप से स्वागत किया. वहीं हाजी उपस्थित लोगों के भीड़ को देख हाथ हिला हौसला अफजाई की. इस मौके पर हाजी ई रफिक अहमद ने हज की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अल्लाह के घर काबा मे जाकर जियारत (दर्शन) करना हज के मायने है. उन्होंने ने कहा कि अल्लाह की राह मे अपना सबकुछ कुर्बान करने का नाम ही हज है. मौलाना जमरुदिन रिजवी ने हाजियों का इस्तक़बाल फूलों के हार पहनाकर हज की मुबारकबाद दी.

इस मौके पर मौलाना आजाद,रिजवानुल्लाह उर्फ टुन्ना, साहेब हुसैन, ईस महम्मद, इरशाद आलम, हलीम हुसैन, लारेब सरताज, मौना कुरेशी, नसीम अहमद, राजू खान मोहम्मद सोनू, सुनिल कुमार व सुरेश प्रसाद आदि लोग शामिल रहें.

x

Check Also

कैमूर : जिउतिया का स्नान करने गए तीन बच्चों व एक युवक की डूबने से मौत

विशाल कुमार कैमूर में रविवार को जिउतिया पर्व में स्नान करने के दौरान तीन बच्चों की और एक युवक की डूबकर मौत हो गयी. मृतकों ...