Breaking News

सीवान : महाराजगंज में हर्षोउल्लास के साथ मना श्रीकृष्ण जन्मोत्सव, मटकी फोड़ कार्यक्रम भी आयोजित

शाहिल कुमार

सीवान के महाराजगंज अनुमंडल मुख्यालय के विभिन्न स्कूलों में शुक्रवार को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव बड़े ही हर्षोउल्लास व धूमधाम से मनाया गया. कई स्कूलों में कृष्ण रूप सज्जा व श्रीकृष्ण के बाल लीला को बाखूबी प्रस्तुत कर भगवान के अच्छे विचारों को जीवन में अपनाने के लिए बच्चों को प्रेरित भी किया गया.

बता दें कि शहर के विश्व भारती ग्लोबल स्कूल में इस मौके पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. छोटे बच्चों को कृष्ण व राधा का रूप सज्जा कर भक्ति गीत व आरती की प्रस्तुती की गई. इस मौके पर श्रीकृष्ण के बाल लीला पर बच्चों ने नाटक भी प्रस्तुत कर सबका मन मोहा. वहीं कई गोपियों ने मिलकर 12 फिट उंचे मटके का फोड़ किया. इस अवसर पर शिवम कुमार, मनीष कुमार, पिकी कुमारी, संतोष कुमार, आरोही सिह, जया शर्मा, अभ्यनिष कुमार आदि बच्चों ने भाग लिया.

वहीं पुरानी बाजार स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में बच्चों ने धूमधाम से कृष्ण जन्माष्टमी मनायी. स्कूल की शिक्षिका ने कृष्ण भगवान के जन्म, उनकी लीला और आदर्श के बारे में जानकारी बच्चों को दी. इधर मोहन बाजार के चेतनापुरी स्थित पाठशाला ग्लोबल स्कूल में कृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाया गया. स्कूली बच्चों ने नृत्य एवं झांकी प्रस्तुत कर मन मोह लिया. स्कूल के निदेशक विकास कुमार सिह ने कृष्ण-सुदामा के बारे में बच्चों को विस्तृत रूप से जानकारी दी.

वहीं बचपन प्ले स्कुल में भी कृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई गयी. कार्यक्रम का उद्घाटन स्कुल के निदेशक मनोज सिह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. संध्या में शहर स्थित ब्रह्म कुमारी प्रजापति ईश्वरीय विश्वविद्यालय में एक से बढ़कर एक राधे कृष्ण की जोड़ी में बच्चे व बच्चियों ने भाव विभोर प्रस्तुति कर लोगों का मन मोह लिया. इस अवसर पर दर्जन भर बच्चे व बच्चियों ने गीत-संगीत व नृत्य आदि कार्यक्रम प्रस्तुत किये.

x

Check Also

कैमूर : जिउतिया का स्नान करने गए तीन बच्चों व एक युवक की डूबने से मौत

विशाल कुमार कैमूर में रविवार को जिउतिया पर्व में स्नान करने के दौरान तीन बच्चों की और एक युवक की डूबकर मौत हो गयी. मृतकों ...