Breaking News

सीवान : रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी लक्ष्मीपुर मैरवा की खिलाड़ी खुशबू भारतीय टीम मे शामिल

दीपक कुमार

हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ एशिया द्वारा भारत के राजस्थान के जयपुर में आयोजित 8वीं यूथ एशिया वीमेन हैंडबॉल चैम्पियनशिप के लिए रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी लक्ष्मीपुर मैरवा की खिलाड़ी खुशबू का चयन भारतीय हैंडबॉल टीम मे हुआ है.

रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी के कोच एवं सीवान जिला हैंडबॉल संघ के सचिव संजय पाठक ने बताया कि दो चरणों के चयन एवं प्रशिक्षण शिविर मे बेहतर प्रदर्शन के आधार पर इस टीम का चयन हुआ है. उन्होंने कहा कि इस वर्ष हमारी एकेडमी की चार बेटियों ने भारतीय हैंडबॉल टीम मे शामिल होकर एक इतिहास रच दिया है जो सीवान ही नहीं बिहार के लिए भी गर्व की बात है. संजय पाठक ने बताया कि खुशबू के खेलकर आने के बाद रानीलक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी से लेकर उसके घर पर भी स्वागत की तैयारी की जाएगी, जिसमे कई गणमान्य लोग भी शामिल होंगे.

विदित हो कि जून के अंतिम सप्ताह मे दिल्ली के करनैल सिंह स्टेडियम मे आयोजित चयन शिविर में रानीलक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स एकेडमी की दो खिलाड़ी खुशबू एवं अनिशा का चयन भारतीय टीम मे चयन एवं प्रशिक्षण शिविर के लिए हुआ. पुनः 32 सदस्यीय टीम के साथ राजस्थान के जयपुर मे आयोजित शिविर जो 25 जुलाई से 20अगस्त तक आयोजित था मे भाग लिया. जिसमे भारत की 16 सदस्यीय टीम मे खुशबू का चयन हुआ.

गौरतलब है कि खुशबू असांव गाँव के शनिचरा टोला निवासी खेतिहर मजदूर पिता पंचदेव यादव एवं माता पानमती देवी की सबसे बड़ी संतान है. खुशबू चार बहने है. खुशबू के माता पिता अपनी बेटी के चयन से काफी खुश हैं. इधर रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी के खिलाड़ियों एवं पदाधिकारियों में भी काफी खुशी देखी जा रही है.

खुशबू की इस उपलब्धि पर बिहार राज्य हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष पंकज कुमार, महासचिव ब्रजकिशोर शर्मा, कोषाध्यक्ष त्रिपुरारी प्रसाद सिवान जिला हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष इष्टदेव तिवारी, उपाध्यक्ष काशीनाथ मिश्रा, सुनील कुमार दुबे, डॉ वासिमुल हक, तनवीर अहमद, रंजीत कुमार, फुलेना यादव, प्रतीक कालेज ऑफ एजुकेशन के चैयरमैन मुकेश कुमार राय, डॉ शरद चौधरी, प्राचार्य डॉ रंजन कुमार शर्मा, गंगा सिंह, राघव सिंह सहित कई अन्य लोगों ने बधाई एवं शुभकामनायें दी है.

x

Check Also

कैमूर : जिउतिया का स्नान करने गए तीन बच्चों व एक युवक की डूबने से मौत

विशाल कुमार कैमूर में रविवार को जिउतिया पर्व में स्नान करने के दौरान तीन बच्चों की और एक युवक की डूबकर मौत हो गयी. मृतकों ...