Breaking News

चाईबासा : लगातार हो रही बारिश से आई बाढ़ में फंसे लोगों को प्रशासन ने सुरक्षित बाहर निकाला

संतोष वर्मा

चाईबासा पश्चिमी सिंहभूम जिले में शनिवार की रात से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण चक्रधरपुर शहरी, कराईकेला, सोनुआ एवं बंदगांव के कुछ हिस्से बाढ़ की चपेट में आ गए. इसकी सूचना मिलते ही जिला उपायुक्त अरवा राजकमल ने तत्परता दिखाते हुए पूरे जिला प्रशासन के साथ पुलिस प्रशासन एवं सीआरपीएफ कैंप के जवानों को राहत कार्यों के लिए संबंधित स्थानों पर जाने का निर्देश जारी किया. सभी संबंधित पदाधिकारियों से संपर्क करते हुए जलजमाव में फंसे महिलाओं, बच्चों एवं आम नागरिकों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाने एवं उनके रहने एवं भोजन आदि की व्यवस्था करने का निर्देश दिया.

तत्काल रूप से चलाए गए राहत कार्यों के बीच अच्छी खबर यह है कि जलजमाव के क्षेत्र में फंसे सभी नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. चक्रधरपुर में प्रभावित लोगों को जे एल एन कॉलेज स्थित राहत कैंपों में पहुंचाया गया है. बंदगांव में प्रभावित लोगों को सुरक्षित बाहर निकालते हुए पंचायत भवन में रखा गया है. सभी राहत कैंपों में लोगों को आवासन,भोजन एवं इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है. जिले से मेडिकल टीम को राहत शिविर भेजा गया है.

इस बीच जिला उपायुक्त अरवा राजकमल एवं पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा जलजमाव वाले क्षेत्र में चल रहे राहत कार्यों का जायजा लिया. उपायुक्त ने राहत कार्य में लगे सभी पदाधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि प्रभावित लोगों की देखरेख में कोई कमी ना हो विशेषकर लोगों की स्वास्थ्य सुविधा का ख्याल रखा जाए. जिला उपायुक्त ने सभी लोगों से अपील की है कि जलजमाव वाले क्षेत्र से दूर रहें,आप सभी लोगों के लिए नजदीक में ही राहत शिविर लगाया गया है. आप लोग भयभीत ना हो पूरी प्रशासन की टीम दुख की इस घड़ी में आपके साथ खड़ी है,आपको किसी प्रकार की कोई भी तकलीफ/शिकायत है तो हमें सूचित करें हम तत्काल उसके समाधान का प्रयास करेंगे.

x

Check Also

चाईबासा : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पांच साल से फरार अपहरणकर्त्ता गिरोह का मुख्य सरगना मदन मारला गिरफ्तार

संतोष वर्मा चाईबासा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जहां पुलिस ने पांच साल से फरार अपहरणकर्ता गिरोह के मुख्य सरगना मदन मारला को ...