Breaking News

चाईबासा : चेन्नई से घर आ रहे युवक की तीर मारकर हत्या

संतोष वर्मा

चाईबासा जिले के नक्सल प्रभावित जेटेया थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले हमसदा गांव के ताड़िया टोला जंगल स्थित अज्ञात अपराधियों ने 32 वर्षीय मथुरा सिरका नामक युवक की तीर मारकर हत्या कर दी.

इस सबंध में मृतक का चाचा बामिया सिरका के बयान पर जेटेया थाना में अज्ञात लोगों के विरुद्ध हत्या करने का मामला दर्ज कराया गया है. इधर जेटेया पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए छापामारी अभियान शुरू कर दी है. मृतक के छोटे भाई ने बताया कि तीन माह पूर्व मृतक मथुरा सिरका छोटानागरा थाना क्षेत्र के बहदा गांव में शादी किया था. शादी करने के बाद पत्नी को घर लाया और एक सप्ताह घर पर रहा. इसके बाद मृतक मथुरा सिरका पत्नी को छोड़ चेन्नई चला गया काम करने के लिए. वहीं भाई के जाने के तीन दीन बाद मेरा भाभी अपना नैहर चली गई. उसके बाद वापस नहीं लौटी. खोजबीन के बाद पता चला कि उक्त लड़की पहले से ही एक अन्य युवक शादी की थी.

बताया गया कि मृतक चेनैई में एक शैम्पू फैक्टरी में कार्य करता था. तीन माह बाद वह घर बनाने के लिए चेन्नई से अपने घर वापस आ रहा था. 14 अगस्त को वह मनोहरपुर पहुंचा और वहीं रूक गया. दुसरे दिन 15 अगस्त को गुवा पहुंचा और अपने रिस्तेदार के यहां रूक गया. फिर 16 अगस्त को अपने घर के लिए निकला और शुक्रवार को अज्ञात अपराधियों ने तीर मार कर उसकी हत्या कर दी. बाद में मृतक का चाचा और मामा को संध्या छः बजे सुचना मिली कि मथुरा को तीर मार कर भेद दिया गया है जिससे उसकी मौत हो गई है.

सूचना पाकर परिजन द्वारा जेटेया पुलिस को सुचना तो घटना स्थल पहूंच मामले की छानबिन किया गया. हालांकि हत्यारे का सुराग नहीं मिला है. पुलिस हत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी. वहीं यह भी चर्चा का विषक यह भी बना हुआ है कि पुरानी रंजिश या चेन्नई से काम कर लौटने के क्रम में रूपये की छिन्नतई को लेकर अज्ञात अपराधियों द्वारा हत्या कर दिया होगा. इधर, जेटेया पुलिस ने शव को बरामद कर अंतपरिक्षण के लिए सदर अस्पताल चाईबासा भेज दिया.

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

जेटेया थाना प्रभारी बाशुदेव टोपो ने बताया कि हमसदा गांव के तड़िया टोला स्थित जंगल में मथुरा सिरका नामक युवक की तीर मार कर हत्या करने की घटना का अंजाम अज्ञात अपराधियों द्वारा दिया गया. मामले की जांच चल रही जांच पुरी होने पर मामले का खुलासा हो सकता है. मृतक का चाचा बामिया सिरका के बयान पर अज्ञात अपराधियों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है.

x

Check Also

चाईबासा : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पांच साल से फरार अपहरणकर्त्ता गिरोह का मुख्य सरगना मदन मारला गिरफ्तार

संतोष वर्मा चाईबासा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जहां पुलिस ने पांच साल से फरार अपहरणकर्ता गिरोह के मुख्य सरगना मदन मारला को ...