Breaking News

मुंगेर : जल संसाधन मंत्री ने फहराया 73वां स्वतंत्रता दिवस का झंडा

अमृतेश सिन्हा

मुंगेर के पोलो मैदान में गुरुवार को 73 वाँ स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया. जहां बिहार के जल संसाधन मंत्री सह जिला प्रभारी संजय कुमार झा ने पोलो मैदान में झंडा फहराया.

इस मोके पर मंत्री ने बिहार सरकार द्वारा चलाए जा रहे सात निश्चय योजना के बारे में बताया कि शौचालय निर्माण योजना के तहत अब तक एक लाख 86 हजार 662 शौचालय का निर्माण किया गया है. साथ ही शौचालय निर्माण के बाद लाभुकों को 12 हजार रूपए का प्रोत्साहन राशि दी जा रही है. वहीं लोगों को बेहतर स्वास्थ सेवा देने के लिए सदर अस्तपताल एवं अनुमंडलीय अस्तपताल को वैंलेंस सेंटर के रूप में विकास किया जा रहा है. उन्होंने कहा की शिक्षा के विकास के लिए कक्षा एक से आठ तक एक लाख 79 हजार 863 बच्चो को पाठ पुस्तक का वितरण किया गया. वहीं वित्तीय वर्ष 2018-2019 में लगभग 12 लाख बच्चो को पोशाक राशि बांटी गयी है. जबकि 82 हजार 235 बच्चो को साइकिल योजना की राशि दी गयी.

वहीं इस मौके डीआईजी मनु महराज, जिलाधिकारी राजेश मीणा व एसपी गौरव मंगला सहित राजनीति कार्यकर्ता व शहरवासी पोलो मैदान में मौजूद रहें.

x

Check Also

सीवान : प्रसिद्ध चित्रकार रजनीश कुमार मौर्य के घर चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई चोरों की तस्वीर

मोनू गुप्ता सीवान में चोरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. शातिर चोरों ने बुधवार की रात शहर के प्रसिद्ध चित्रकार रजनीश कुमार मौर्य ...