Breaking News

मोतिहारी : रक्सौल बॉर्डर के रास्ते भारत में घुसपैठ कर रही संदिग्ध विदेशी महिला गिरफ्तार

एम के सिंह

भारत-नेपाल सीमा के रक्सौल बॉर्डर पर मंगलवार को उस समय अफरातफरी मच गई जब नेपाल के रास्ते अवैध ढंग से भारत में प्रवेश कर रही एक संदिग्ध विदेशी महिला को सीमा पर तैनात इमिग्रेशन टीम ने गिरफ्तार कर लिया. उक्त संदिग्ध विदेशी महिला फर्जी पासपोर्ट और वीजा के साथ भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रही थी. इंडियन इमिग्रेशन के अधिकारी उक्त संदिग्ध विदेशी महिला को हिरासत में ले कर पूछताछ एवं जांच के साथ ही आवश्यक कानूनी कार्रवाई में जुट गये हैं.

बता दें कि नेपाल से भारत में प्रवेश करने के दौरान उक्त संदिग्ध महिला को बॉर्डर पर हिरासत में लिया गया. गिरफ्तार संदिग्ध विदेशी महिला के पास से आईभोरी कोस्ट व नाइजेरियन पासपोर्ट जांच के दौरान मिला है. जिससे इस संदिग्ध विदेशी महिला की असली नागरिकता भी जांच के दायरे में है. इमिग्रेशन सूत्रों के मुताबिक, इस महिला को पिछले 2 अगस्त को अवैध ढंग से भारतीय वीजा हासिल करने के आरोप में दिल्ली एयरपोर्ट से वापस कर दिया गया था. दुबारा यह महिला भारत-नेपाल की खुली सीमा का लाभ उठाकर रक्सौल बॉर्डर के रास्ते आज सुबह अवैध ढंग से भारत में प्रवेश करने के दौरान पकड़ी गई है. गिरफ्तार संदिग्ध विदेशी महिला की तलाशी एसएसबी की आरक्षी कविता वर्मा एवं सुमन गंगवार के द्वारा ली गई. हालांकि कोई संदिग्ध व आपत्तिजनक वस्तु उसके पास से नहीं मिली है. उक्त संदिग्ध विदेशी महिला के पास से दक्षिण अफ्रीकी देश आइभोरी कोस्ट के पासपोर्ट के साथ मोबाइल में नाइजेरियन पासपोर्ट के बायोपेज का फोटो मिला है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त महिला के पास भारत में प्रवेश के लिए वीजा भी नहीं था. स्वतंत्रता दिवस को लेकर बॉर्डर पर अलर्ट व कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उक्त संदिग्ध विदेशी महिला के पकड़े जाने से सनसनी फैल गई है. उक्त संदिग्ध विदेशी महिला की गिरफ्तारी के बाद रक्सौल स्थित भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

x

Check Also

सीवान : प्रसिद्ध चित्रकार रजनीश कुमार मौर्य के घर चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई चोरों की तस्वीर

मोनू गुप्ता सीवान में चोरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. शातिर चोरों ने बुधवार की रात शहर के प्रसिद्ध चित्रकार रजनीश कुमार मौर्य ...