Breaking News

चाईबासा : बारिस की फुहार में पढ़ी गई बकरीद की नमाज़, बोलबम के उदघोष से गुंजा जगन्नाथपुर

संतोष वर्मा

ईश्वर अल्लाह तेरो नाम, सबको सन्मति दे भगवान, ये चौपाई सोमवार जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में चरितार्थ होती दिखी. जहाँ एक ओर मुस्लिम भाइयो ने ईदगाह में बक़रीद की नमाज़ अदा की तो वहीं दूसरी ओर श्रावणी महीना के अंतिम सोमवार होने के कारण बोलबम एवं ओम नमः शिवाय के नारों से जगन्नाथपुर गूंज उठा.

जगन्नाथपुर एवं जैंतगढ़ के विभिन्न ईदगाहों एवं मस्जिदों में बारिश के फुहार के बीच बक़रीद की नमाज़ अदा कर देश व दुनिया के लिये दुआ मांगी गई तथा नमाज़ के बाद घरो में कुर्बानी दी गई. दूसरी ऒर आस्था का प्रतीक श्रावणी महीने के अंतिम सोमवारी को लेकर विभिन्न शिवालयों में भी भक्तों की भीड़ देखी गई, भक्तगण तालाबो, नदियों और बैतरणी नदी से जल उठाकर बोलबम का नारा लगाते रातभर चलते हुए मुर्गा महादेव एवं रामतीर्थ पहुँचकर भगवान को जल चढ़ाते रहे. बोलबम कावरियों की मदद के लिए कई बोलबम सेवा समिति, स्थानीय समाजसेवी के साथ थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन भी रातभर मुस्तेद रही और गस्ती करते हुऐ कावरियों का सहयोग करते रहे. थाना प्रभारी मोदक ने सेवा समिति के साथ मिलकर कई कावरियों को जलपान भी करवाये.

वहीं बक़रीद को लेकर जगन्नाथपुर मे डीएसपी प्रदीप उरांव, थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक, दंडाधिकारी सुषमा लकड़ा, अंचलाधिकारी तृप्ति कुजूर, एसएसआई उमेश यादव तथा जैंतगढ़ मे एएसआई उमेश सिंह दल बल के साथ सुरक्षा का भार सम्भाला तथा सबों को बकरीद एंव श्रावण के अन्तिम सोमवारी की मूबारकबाद एवं शुभकामना दी.

x

Check Also

सीवान : हुसैनगंज बीडीओ के चालक और उसके बेटे को अपराधियों ने मारी गोली, पटना रेफर

एन के भोलू सीवान में अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है, उनके अंदर पुलिस का खौफ खत्म होता जा रहा है और वे लगातार ...