Breaking News

नवादा : मंडल कारा में योग के गुर सीख रहे कैदी

सन्नी भगत

नवादा मंडलकारा में पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के बैनर तले योग शिविर आयोजित किया गया है. जिसमे कैदियों को योग का प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

बता दें कि दो दिवसीय इस योग प्रशिक्षण शिविर में कारा परिसर में पहले दिन कैदियों को योग आसन प्राणायाम, अनुलोम-विलोम, प्राणायाम, सूर्यासन, ताड़ासन आदि की जानकारी दी गई. पतंजलि योगपीठ के जिला योग प्रचारक देवेंद्र शास्त्री ने बताया कि कैदियों को योग प्राणायाम एवं आसन कराए गए. उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न गांव एवं थाना परिसर एवं ब्लाक परिसर में में योग की जानकारी दी जा रही है.

योग शिविर में कैदियों को बताया गया कि दिन चर्या के कारण हम कई रोगों के शिकार हो रहे हैं ऐसी स्थिति में योग काफी जरूरी है. कैदियों को एक समाज में अच्छा जीवन जीने का सिला दिया गया कि विचारों में ताकत है, अभी हम अच्छे विचार लेकर इस जेल से बाहर निकलने के बाद हम लोगों में एक समन्वय बनाए और किसी का भला नहीं कर सकते तो किसी का बुरा करने का भी मन में नहीं दोहराएंगे. अतः एक नए जीवन का शुरुआत करेंगे तन मन वतन को स्वस्थ रखने का एक संकल्प कैदियों ने लिया. योग शिविर में शामिल योग शिक्षक रणधीर कुमार, योगी त्याग नाथ जेल अधीक्षक राम विलाश दास मौजूद रहें.

x

Check Also

चाईबासा : रोमन कैथोलिक चर्च में संत फादर मेरी वियानी का पर्व मना

संतोष वर्मा चाईबासा में रविवार को रोमन कैथोलिक चर्च में संत फादर मेरी वियानी का पर्व हर्षोल्लास व भक्तिमय वातावरण में मनाया गया. विशेषकर पादरियों ...