Breaking News

चाईबासा : मुंडा मानकी संघ की समीक्षा बैठक आयोजित

संतोष वर्मा

चाईबासा में शनिवार को जगन्नाथपुर प्रखंड कार्यालय सभागार में मुण्डा-मानकी संघ की मासिक समीक्षा संघ के अध्यक्ष सत्यनारायण राठौर की अध्यक्षता में की गई. जिसमें जगन्नाथपुर थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक एवं अंचलाधिकारी तृप्ति कुजूर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए.

समारोह को सम्बोधित करते हुए थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक ने कहा कि मुण्डा मानकी समाज का एक अभिन्न अंग ही नही बल्कि ग्रामीण व्यवस्था का आधार स्तम्भ है. इनके सहयोग से ही गाँव मे जागरुकता लाकर अपराध को रोका जा सकता है. उन्होंने कहा कि समाज मे बढ़ते अपराध का मूल कारण आशिक्षा है इसी कारण समाज मे छुआछूत, डायन प्रथा, नशापान, महिलाओं और बच्चों पर अत्याचार तथा अनेक तरह को कुरीतियों फैली हुई है. समाज मे फैली कुरीतियों को दूर करने के लिए अपने बच्चों को शिक्षित करना नितान्त जरूरी है. थाना प्रभारी मधुसुदन मोदक ने लोगो से अपील किये कि बच्चों को शिक्षा के साथ साथ ज्ञान और अच्छे संस्कार दे ताकि आपका बच्चा एक अच्छा नागरिक बन सके एवं समाज मे अपना, अपना परिवार का नाम तथा अपने क्षेत्र का नाम रोशन कर सके. वहीं अंचलाधिकारी तृप्ति कुजूर ने कहा कि मुंडा मानकी गाँव मे जो छोटी-छोटी जमीनी विवाद होती है, उन विवादों को सर्वप्रथम मुंडा मानकी गांव में बैठक कर समधान निकाले तथा इसकी सूचना अंचल एवं थाना में करे, कार्रवाई निश्चित की जायेगी.

इस अवसर पर अंचलाधिकारी ने मानकी मुंडा को लगान रसीद भी निर्गत किये गए. इस मौके पर मानकी कामिल, केराय मुंडा, रामचंद्र लागुरी, जयकृष्ण महापात्र, रामजीवन बेहरा, जमादार लागुरी, रामजीवन महापात्र, बसन्त महापात्र व सोमनाथ मुण्डा आदि मौजूद रहें.

x

Check Also

सीवान : हुसैनगंज बीडीओ के चालक और उसके बेटे को अपराधियों ने मारी गोली, पटना रेफर

एन के भोलू सीवान में अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है, उनके अंदर पुलिस का खौफ खत्म होता जा रहा है और वे लगातार ...