Breaking News

चाईबासा : इंजीनियरिंग कॉलेज छात्र हत्याकांड में तीन गिरफ्तार

संतोष वर्मा

चाईबासा में बुधवार से लापता चाईबासा इंजीनियरिंग कॉलेज के फस्ट ईयर के छात्र सौरभ सिंह की हत्या मामले का पुलिस ने महज 24 घंटे के अंतराल में उद्भेदन कर तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

इस सबंध में शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि चाईबासा इंजिनियर कॉलेज चाईबासा के फस्ट ईयर के छात्र सौरभ सिंह के गुमशुदगी एवं सुसाईट नोट के सत्यता की जांच एवं अवाश्यक अग्रतर कार्रवाई हेतु पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा द्वारा सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमर कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया. गुमशुदा छात्र सौरभ सिंह के परिजन भी उसे खोजते खोजते चाईबासा इंजीनियरिंग कॉलेज आ गये. पुलिस टीम की पहल पर छात्र के परिजनों द्वारा 8 अगस्त को महुलसाई तलाब में मिले अज्ञात शव के पहचान सौरभ सिंह के रूप में की गई.

मृतक के परिजनों द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर मुफस्सिल थाना काण्ड संख्या 87/19 के तहत धारा 306/377/109/506/34 भादवी दर्ज कर अनुशंधान शुरू कर दी गई. वहीं अनुसंधान के क्रम में छात्र सौरभ सिंह को आत्म हत्या के लिए दुषप्रेरित करने के लिए तीन प्रथमिकीय अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही अग्रतर अनुसंधान के लिए उनके मोबाइल को जब्त कर लिया गया. मृतक का मोबाइल तथा उनके द्वारा लिखे सुसाईट नोट की मुल प्रति भी बरामद कि गई है. मृतक के परिजनों द्वारा मृतक के सुसाईट नोट के सबंध में उन्हे सही जानकारी ना देने को लेकर कॉलेज प्रबंधन पर लापरवाही एवं गुमराह करने का आरोप लगाया गया. परिजनों द्वारा लगाये गये आरोपो की जांच अनुशंधान के क्रम में की जा रही है.

छापामारी दल में एसडीपीओ सदर अमर कुमार पाण्डेय, पुनि सदर प्रविण कुमार, मुफस्सिल थाना प्रभारी आशुतोष कुमार, सअनि दिलिप कुमार झीकपानी, तारणी प्रसाद सिंह, शस्त्रबल पुलिस केंद्र चाईबासा. वहीं सुमित कुमार चौबे, महेश कुमार पंडित व एक नबालिक छात्र को गिरफ्तार किया गया जबकि पुलिस द्वारा पांच मोबाईल फौन, सीडी एक व तीन नोट बुक भी बरामद किया गया है.

x

Check Also

सीवान : प्रसिद्ध चित्रकार रजनीश कुमार मौर्य के घर चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई चोरों की तस्वीर

मोनू गुप्ता सीवान में चोरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. शातिर चोरों ने बुधवार की रात शहर के प्रसिद्ध चित्रकार रजनीश कुमार मौर्य ...