Breaking News

दुमका : विश्व आदिवासी दिवस पर मोटरसाइकिल रैली निकाल उपायुक्त को दिया ज्ञापन

मोहित कुमार

दुमका में शुक्रवार को विश्व आदिवासी दिवस अगस्त के अवसर पर सारजोम बेडा क्लब, आदिवासी युवा सेवा मंच, चाँद-भैरों जीवन अखड़ा, जयस आदिवासी युवा शक्ति, दिसोम मारंग, बुरु संताली, अरिचाली और लेगचार अखड़ा दुमका के संयुक्त तत्वधान में एक विराट पैदल सह मोटरसाइकिल रैली निकाली गयी.

बता दें कि रैली सारजोम बेडा क्लब से शुरू होकर बिरसा मुंडा, अम्बेदकर, तिलका माँझी, वीर कुवर सिंह, सिदो-कान्हू मुर्मू, विवेकानंद आदि महापुरुषो की प्रतिमाओ पर माल्यापर्ण करने के पश्चात समाहरणालय में उपायुक्त महोदया के माध्यम से माननीय राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री और स्वंय उपायुक्त महोदया को मांग पत्र व ज्ञापन दिया गया.

मांग-पत्र में मुख्य रूप से विश्व आदिवासी दिवस 9 अगस्त को झारखण्ड के साथ पुरे देश में राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने, स्वतंत्रता संग्राम संताल हुल के प्रतिफल बना संताल परगना का स्थापना दिवस 22 दिसम्बर को झारखण्ड में राजकीय अवकाश घोषित करने और विजयपुर चौक, दुमका (स.प.), झारखण्ड में कारगिल शहीद राम मुर्मू का सरकार के द्वारा प्रतिमा लगाने के साथ साथ आदिवासी पर्व-त्यौहार में राजकीय अवकाश दिये जाने तथा मुख्यमंत्री जन संवाद केंद्र 181 संताली, मुंडारी, हो आदि जनजातीय भाषा में भी शुरू करना शामिल रहा.

मौके पर कारगिल शहीद राम मुर्मू की पत्नी सीतह बास्की और मंजुलता सोरेन के साथ काफी संख्या में युवा उपस्थित रहें.

x

Check Also

सीवान : प्रसिद्ध चित्रकार रजनीश कुमार मौर्य के घर चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई चोरों की तस्वीर

मोनू गुप्ता सीवान में चोरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. शातिर चोरों ने बुधवार की रात शहर के प्रसिद्ध चित्रकार रजनीश कुमार मौर्य ...