Breaking News

चाईबासा : नक्सलियों के खिलाफ बेहतर काम करने वाले सीआरपीएफ के दो जवान और एक खोजी डॉग पुरस्कृत

संतोष वर्मा

चाईबासा में सीआरपीएफ के सम्मान समारोह में गुरूवार को सीआरपीएफ के आईजी संजय लाटकर ने आज चाईबासा में 197 बटालियन में नक्सलियों के खिलाफ बेहतर काम करने वाले दो जवानों और एक खोजी डॉग को पुरस्कृत किया.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान सर्च अभियान में दोनों जवान और खोजी डॉग ने अलग-अलग मौके पर आईडी बरामद किया था, जिससे न सिर्फ जवानों की जान बची, बल्कि बड़ा नुकसान से बचा. उनके इसी बहादुरी पर दोनों जवानों को पुरस्कृत किया गया. इसी तरह चक्रधरपुर के 60 बटालियन के खोजी डॉग शैफ्रान ने भी अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए 26-26 किलो के दो आईडी बम बरामद करने मदद की थी.

दोनों जवानों और खोजी डॉग के बहादुरी पर पुरस्कृत करने के बाद जवानों को संबोधित करते हुए सबसे पहले लोकसभा में नक्सलियों के खिलाफ बेहतर कार्य करने पर सभी जवानों और अधिकारियों को बधाई दी. नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव में नक्सलियों के खिलाफ काम करने का टिप्स दिया.

इस मौके पर कोल्हान के डीआईजी कुलदीप दिवेदी और एसपी इंद्रजीत महथा भी मौजूद थे. सीआरपीएफ आईजी ने जवानों को संबोधित करते कहा कि झारखंड में नक्सलियों की संख्या में काफी कमी आयी है और गिने-चुने नक्सली ही बचे हैं, जिनके सफाए के लिए प्रयास जारी है. जवानों का मनोबल बढाते कहा कि नक्सलियों का मनोबल गिर चुका है और आपसबों का बढा है. पिछले सात महीनों के 22 नक्सलियों को मार गिराया गया है. लोकसभा चुनाव और शहीद सप्ताह में एक भी घटना और नक्सलियों से भिडंत नहीं होना इस बात को दर्शाता है कि नक्सली कमजोर हो चुके हैं, लेकिन हमें सतर्क रहना है, उनके जाल में नहीं फंसना है. सीआरपीएफ आईजी ने राष्ट्रीय सलाहकार अजीत डोभाल की कश्मीर के ताजा तस्वीर दिखाते कहा कि उनकी तरह अब ग्रामीणों के साथ दोस्ताना संबंध कायम करना है और उनको हर तरह से सहयोग करना है.

x

Check Also

सीवान : प्रसिद्ध चित्रकार रजनीश कुमार मौर्य के घर चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई चोरों की तस्वीर

मोनू गुप्ता सीवान में चोरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. शातिर चोरों ने बुधवार की रात शहर के प्रसिद्ध चित्रकार रजनीश कुमार मौर्य ...