Breaking News

कैमूर : सावन के मौके पर स्कूल में मेंहदी कार्यक्रम आयोजित

विशाल कुमार

कैमूर में सावन महीने को लेकर एक निजी विद्यालय में मेंहदी कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जिसमे स्कूल की बच्चियों ने एक दुसरे के हाथो पर मेहंदी लगाई. बच्चियों में काफी उत्साह दिखा, साथ ही बच्चियों ने मेहंदी के गाने पर जमकर डांस किया.

कहते हैं कि सावन का महीना जहां भगवान शिव की पूजा आराधना के लिए होता है वहीं इस महीने को खुशी और उल्लास के साथ साथ हरियाली का महीना भी माना जाता है. इसी सोच और अवधारणा को लेकर शनिवार को किमर के एक निजी विद्यालय में मेहंदी रचो कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जहां स्कूल की बच्चियों ने खूब मस्ती की. लड़कियों ने जहां एक दूसरे की हाथों और कलाईयों पर मेहंदी लगाई वहीं मेहंदी के गीत बजाकर डांस करते हुए कार्यक्रम का भरपूर आनंद उठाया.

स्कूल की महिला डायरेक्टर नीलम सिन्हा का कहना था कि सावन में मेहंदी, कजरी और झुला का आयोजन किया जाता है. इस लिए हम बच्ची के लिए हर साल मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन करते हैं. मेहंदी से घर में खुशी, शांति और समृद्धि आती है. बच्चे मेहनत कर एक कला सीखते हैं। वहीं स्कूल की छात्राओं ने भी सावन के महीने को खुशी और उल्लास का प्रतीक बताया.

x

Check Also

बेटी की शादी के कार्ड में पिता ने छपवाई 2019 के लोस चुनाव में पीएम मोदी को वोट देने की अपील

नूर आलम लोकसभा चुनाव की आधिकारिक घोषणा भले ही अभी नहीं हुई है. लेकिन सभी राजनीतिक दलों के समर्थक अपने-अपने तरीके से आमजन तक पहुंच ...