Breaking News

सीतामढ़ी : बिहार राज्य एथलीट चैंपियनशिप के चार सौ मीटर की दौड़ में प्रथम आकर फूल कुमारी ने जीता गोल्ड मेडल

किशन कुमार ठाकुर

सीतामढ़ी जिले के सुरसंड प्रखण्ड से हरारी दुलारपुर गाँव निवासी एक गरीब मजदूर के घर में जन्मीं फूल कुमारी ने पटना में आयोजित “बिहार राज्य एथलीट चैम्पियनशिप” के चार सौ मीटर की दौड़ में समूचे राज्य में प्रथम स्थान पाकर गोल्ड मेडल प्राप्त की. वहीं दो सौ मीटर की दौड़ में राज्य में दूसरे स्थान प्राप्त कर सिल्वर मेडल भी प्राप्त किया.

बता दें कि फूल कुमारी पूर्व में नेशनल लेवल पर अपनी प्रतिभा का परिचय दे चुकी है. जिसमें दिल्ली में आयोजित रास्ट्र स्तरीय दौड़ प्रतियोगिता में अव्वल रही और पूरे देश में द्वीतीय स्थान पाकर नेशनल अवार्ड भी पा चुकी है. फूल कुमारी की प्रारंभिक शिक्षा दिक्षा राजकीय मध्य विद्यालय हरि पठनपुरा से हुई है, जहाँ के प्रधानाचार्य डॉ अमरेश कुमार ने उसे जिले तथा राज्य स्तर पर खेलाने का अहम फैसला लिया था. साथ में खेल के शिक्षक अजीत कुमार ने जिले स्तर से लेकर राज्य तथा रास्ट्र स्तरीय प्रतियोगिताओं में उसे मदद किया.

वर्तमान में सीतामढ़ी जिलाधिकारी डॉ रणजीत कुमार के देखरेख में पढ़ाई के साथ-साथ खेल संबंधित विभिन्न प्रतियोगिताओं में शिरकत कर रही है. इससे सीतामढ़ी जिला वासीयों में हर्ष का महौल है वहीं फूल कुमारी की नामाकरण “गोल्डन गर्ल” तथा सीतामढ़ी की ब्रांड एम्बेसडर बनाने की भी मांग उठने लगी है.

x

Check Also

नालंदा : इंडोनेशिया से रजत पदक जीतकर वापस आयी रग्बी खिलाड़ी श्वेता शाही का सांसद ने किया स्वागत

प्रणय राज इंडोनेशिया में आयोजित रग्बी खेल प्रतियोगिता में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीत कर भारत लौटी नालंदा की बेटी श्वेता शाही का नालंदा ...