Breaking News

सीवान : मधुबनी पेंटिंग की विशेष प्रशिक्षण शिविर आयोजित

राहुल कुमार

सीवान के आराध्या चित्रकला में पांच दिवसीय मधुबनी पेंटिंग की विशेष प्रशिक्षण शिविर आयोजित की गई है. बुधवार को शुरू हुई यह शिविर 28 जुलाई तक चलेगी. शिविर में दर्जनों की संख्या में कला प्रेमी संस्थान के निदेशक व चित्रकार रजनीश कुमार मौर्य से मधुबनी पेंटिंग सिख रहे हैं.

रजनीश कुमार ने बताया कि मधुबनी पेंटिंग ऐसी कला है जिसमें अगर परिश्रम से प्रशिक्षण हासिल कर लिया जाए तो एक बेहतरीन कलाकार होने के साथ-साथ कोई भी कलाकार आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर भी हो सकता है. ऐसे में हमने बच्चों को मधुबनी पेंटिंग में विशेष प्रशिक्षण देने के लिए इस शिविर का आयोजन किया है. उन्होंने बताया कि यह प्रशिक्षण आराध्या पीपल फाउंडेशन द्वारा कराया गया और आगे भी ऐसे कार्यक्रम कराए जाएंगे.

प्रशिक्षण शिविर में सलोनी, रिचा आनंद, शुभम, खुशबू, निभा, माया, निधि, ममता, काजल, विभा, दीपिका, रुचि, शिप्रा, सुमन, ममता, रौनक, उमा, ज्योतिका, आयुषी, स्वाति, आस्था, अमृता, नाहिद, मुसर्रत, रिंकू, रिंकी, राजेश, राजन, अभिषेक, सुमित, नीतीश, अतुल आदि कलाकार शिरकत कर प्रशिक्षण ले रहे हैं.

x

Check Also

नालंदा : कुंडलपुर महोत्सव में लोगों ने गीत-संगीत और नृत्य का उठाया लुत्फ

प्रणय राज नालंदा में महावीर जयंती के अवसर पर बुधवार को बिहार पर्यटन और जिला प्रशासन द्वार दो दिवसीय कुंडलपुर महोत्सव का आयोजन हुआ. महोत्सव ...