Breaking News

सीवान : महाराजगंज में बोलबम नारों के साथ 151 कांवरियों का जत्था देवघर रवाना

शाहिल कुमार

सीवान के महाराजगंज शहर मुख्यालय के के विभिन्न मुहल्लों से बुधवार को 151 कांवरियों का जत्था बोलबम के नारो के साथ देवघर रवानगी हुआ. शहर के नया बाजार से लालबाबू प्रसाद के नेतृत्व में 70 कांवरियों का जत्था श्रीबस से रवाना हुआ तो काजी बाजार से भवानी शक्ति बस से 81 नवयुवक कांवरियों का जत्था बोलबम के नारो के साथ देवघर के लिए रवाना हुआ.

कांवरियों ने रवानगी से पहले बताया कि बाबा भोले से शहर के अमन चैन के साथ साथ शहर में अवरूध हुए विकास कार्यो में गति लाने के लिए भोलेनाथ से प्रार्थना करेंगे. कांवरियों का जत्था कल सुल्तानगंज पहुँच उत्तरवाहिनी गंगा से विधिवत पूजा अर्चना के पश्चात जल उठा कांवरिया श्रृद्धालु भक्त 110 किलोमीटर की पैदल यात्रा करते हुए रविवार को बाबा नगरी देवघर पहुंचेंगे. जहां देर शाम तक बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक करेंगे. तत्पश्चात, बासुकीनाथ, तारापीठ, कालिघाट, रजरप्पा, दिघा होते हुए राजगीर सहित अन्य दर्शनीय स्थानों का भ्रमण करते हुए कांवरियों का जत्था पुन महाराजगंज शहर मुख्यालय प्रस्थान करेंगा.

कांवरियों का जत्था रवाना होने से पूर्व शहर स्थित दुर्गा मंदिर, जरती माता मंदिर, शिव मंदिर, कंकारीन माँ के मंदिर सहित मोनिया बाबा स्थल पर पूजा अर्चना करते हुए बोल बम, हर हर महादेव, बाबा नगरी दूर है जाना जरूर है के नारे के साथ कांवरियों का जत्था देवघर कूच कर गया. जत्था में लालबाबू प्रसाद अरूण प्रसाद, संतोष कुमार, अरूण कुमार, गौरव कुमार, जयशंकर प्रसाद, कमलेश कुमार, भृगुन प्रसाद, परमेश्वर गुप्ता, पंकज कुमार, जगदीश प्रसाद, प्रिंस कुमार, संदीप कुमार व राजेश कुमार सहित सैकड़ों कांवरिया श्रद्धालु भक्त शामिल थे.

x

Check Also

दुमका : कलश यात्रा के साथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव का शुभारंभ

मोहित कुमार दुमका में यदुवंशी महासभा की ओर से आयोजित तीन दिवसीय श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव की शुरुआत कलश यात्रा से हुई. कलश यात्रा बक्शी बाँध ...