Breaking News

गोपालगंज : सावन के पहले सोमवार को लेकर जलाभिषेक के लिए शिवालयों में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

राजेश कुमार / हितेश कुमार

गोपालगंज में सावन के पहले सोमवार के मौके पर भोलेनाथ को रिझाने के लिए शिवालयों में भोर से ही लाखों श्रद्धालुओं का तांता लग गया. सभी ने शिव को प्रसन्‍न करने के लिए उन्‍हें अत्‍यंत प्रिय भांग-धतूरा चढ़ाकर अपनी मुरादों की अर्जी लगाई. भोले की भक्ति का यह नजारा गोपालगंज शहर के हर शिवालय में देखने को मिला.

बता दें कि पहले सोमवार के मौके पर शहर के जनता सिनेमा रोड़ में स्थित शिव मंदिर सहित विभिन्न शिवालय में भक्‍तों का तांता लगा रहा. सुबह की पहली किरण के साथ ही लाखों भक्‍त शिव की विशेष पूजा और आरती में शामिल हुए. सभी शिवालय को रंग बिरंगी लाइट की व्यवस्था की गई.

वहीं गोपालगंज जिले के धार्मिक एवं ऐतिहासिक मंदिर सिंहासिनीधाम में भी आज सावन की पहली सोमवारी को हजारों श्रद्धालुओं ने पहुंचकर बाबा धनेश्वरनाथ पर जलाभिषेक किया.

मंदिरों में शिव भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसके लिए जिला प्रशासन ने जिले में सुरक्षा व्यवस्था को और दुरुस्त कर दिया है. जगह जगह पुलिस फोर्स तैनात भी किए गए हैं. वही पुलिस लाइन स्थित शिव मंदिर में बैठे पुजारी जी का कहना है जो भी भक्त श्रद्धालुओं व्रत करते है उनकी मनोकामना पूण होती है.

x

Check Also

गोपालगंज : गन्ना उद्योग मंत्री विभा भारती ने सुगर मिल किसानों के बकाये राशि के भुगतान का दिया आश्वासन

राजेश कुमार गोपालगंज में आज बिहार सरकार के गन्ना उद्योग मंत्री विभा भारती पहुंची. गोपालगंज के जदयू के नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष प्रमोद कुमार पटेल ने ...