Breaking News

सीवान : महाराजगंज में सीएस ने किया अनुमंडल अस्पताल का निरीक्षण

शाहिल कुमार

सीवान के महाराजगंज अनुमंडल मुख्यालय स्थित अनुमंडल अस्पताल में सीएस डॉ अशेष कुमार ने बुधवार को अस्पताल पहुँच औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ सुजाता सुम्ब्रई, डॉ राजेश्वर कुमार सिन्हा, डॉ सुमित कुमार, डॉ एसएस कुमार के साथ स्वास्थ्य संबंधित व्यवस्था पर गहन चर्चा की.

सिविल सर्जन ने अनुमंडल अस्पताल में ब्लड बैंक के किल्लत को दुर करने को लेकर कहा कि अस्पताल में ब्लड स्टोरेज सेंटर को खोलने के लिए विभाग प्रयासरत है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में ब्लड स्टोरेज सेंटर खुलने से लोग रक्तदान भी करेंगे व जरूरतमंदों को ब्लड की सुविधा मुहैया भी होगी. वहीं उन्होंने ने अनुमंडल अस्पताल में एक्सरे मशीन व अल्ट्रासाउंड मशीन संबंधित कई प्रकार के उपकर को लेकर शीध्र ही मुहैया कराने की बातें कही.

सीएस ने अस्पताल में चिकित्सकों की कमी पर कहा कि जिले में चिकित्सकों की घोर कमी तथा पर्याप्त मात्रा में जितने चिकित्सक होने चाहिए उतने चिकित्सक अभी जिला में मौजूद नहीं है. उन्होंने कहा कि जितने चिकित्सकों की बहाली हुई थी उनमे कितने चिकित्सकों ने अपना जॉब रिजाइन कर दिया तो कितनों ने ज्वाइन हीं नहीं किया, जिसके कारण जिले के अस्पतालों में चिकित्सकों की घोर कमी हो गयी है.

वहीं महाराजगंज अनुमंडल अस्पताल में रैबीज इंजेक्शन मुहैया कराने के सवाल पर सीएस ने कहा कि रेबीज इंजेक्शन की घोर किल्लत है. जिले में अभी रेबीज इंजेक्शन कम पड़ रहा हैं. जिसे अभी प्रखंड के अस्पतालों में पहुंचाना असंभव हो गया है. पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराए जाने के बाद सभी अस्पतालों में पहुंच पाना संभव होगा.

x

Check Also

सीवान : प्रसिद्ध चित्रकार रजनीश कुमार मौर्य के घर चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई चोरों की तस्वीर

मोनू गुप्ता सीवान में चोरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. शातिर चोरों ने बुधवार की रात शहर के प्रसिद्ध चित्रकार रजनीश कुमार मौर्य ...