Breaking News

सीवान : कूड़े-कचरे के ढ़ेर से पटा महाराजगंज शहर

शाहिल कुमार

सीवान का महाराजगंज नगर पंचायत रोज के रोज किसी न किसी कार्य के लिए सुर्खियों में है. अभी हाल ही में हुए बरसात के पानी से पुरा शहरों में हुए जलजमाव से लोगों को निजात भी नहीं मिला की दुसरी तरफ पुरे शहर में भयानक रूप से मुहल्लो के हर चौक-चौराहों के साथ शहर के मुख्य सड़कों के बीचो बिच कूड़े-कचरे से पटा हुआ है.

शहर में जिस तरह से सड़को पर कूड़ा पसरा हुआ है. जिससे लोगों का जीना मुहाल हो गया है. सड़को पर पसरे कूड़े से निकल रहें भयावह दुर्गंथ से स्कूली बच्चो के साथ गुजरने वाले राजगीरों को मुंहो पर रूमाल रख गुजरने पर विवश हो रहें हैं. वहीं कूड़े से निकल रहें हैं दुर्गंध से शहर के लोगों में भयानक महामारी का फैलने का डर भी सता रहा है.

बताते चलें कि महाराजगंज मुख्यालय में हाल ही में हुए बरसात से पुरा शहर से लेकर थानों में पानी से जलमग्न हो जाने से शहर के सड़को पर जलजमाव की स्थिती बनीं हुई है. बरसात बिते अभी भी दो से तीन दिन बित गए लेकिन न ही थाने से जलजमाव खत्म हुआ है न ही शहरों में लगें कई सड़को पर जलजमाव से निजात मिल पाया है. आज भी लोग सड़को पर लगें पानी के जलजमाव से गुजरना पड़ रहा है. नगर मुख्यालय के सड़को पल पानी के जलजमाव व कूड़े से पटे होने से शहर के लोगों में नगर पंचायत के कार्य प्रणाली से खासे नाराजगी है.

जब इस संबंध में नपं के कार्यपालक पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि बरसात के पानी से थाने व शहर के सड़को पर हुए जलजमाव को हटाने के लिए सफाई कर्मियों को लगाया गया है. जल्द ही जलजमाव से लोगों को निजात मिलेगी. शहर के सफाई व कचड़े को उठाव के लिए एनजीओ के माध्यम से कराया जाता है. शहर में किस कारण कूड़े कचरे पसरे हैं जिसकी जाँच की जा रही है, जल्द ही समस्या का समधान हो जाएगा.

x

Check Also

बेगूसराय : हथियार व शराब के साथ चार अपराधी गिरफ्तार

नूर आलम बेगूसराय के बछवाड़ा थाना के भुथरी गांव के समीप से तीन अपराधियों को दो देशी पिस्तौल, दो कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. ...