Breaking News

नालंदा : छिप कर मिल रहे दो प्रेमी जोड़ों की लोगों ने पकड़कर करायी शादी

प्रणय राज

नालंदा में लहेरी थाना इलाके के दो अलग अलग जगहों पर शनिवार की रात्रि प्रेमिका से मिलने आए दो प्रेमियों को परिजनों ने पकड़ लिया. इसके बाद परिवार वालों की रजामंदी के बाद दोनों को परिणय सूत्र में बांध सदा के लिए एक कर दिया गया.

शिवपुरी मोहल्ले में परिणय सूत्र में बंधे विक्की और रानी पिछले चार साल से एक दूसरे से घर वालों से छिप छिप कर मिला करते थे. प्रेमिका के परिजनो की माने तो जब भी उसकी शादी की बात करते थे तो वह इंकार कर जाती थी. इससे वे लोग काफी परेशान थे. थकहार परिजन उसे पढ़ने के लिए ननिहाल भेज दिए. वहाँ भी दोनों मिला करते थे. शनिवार को एडमिशन के लिए उसकी माँ बुलाई और जब वह कॉलेज गयी तो पीछे से उसका प्रेमी भी वहाँ पहुँच गया. इसके बाद दोनों एक रेस्टोरेंट में गए, जहाँ प्रेमिका के रिशतेदार ने देख लिया और दोनों को पकड़ कर थाना लाया गया. जहाँ बुद्धिजीवियों की पहल से दोनों को मोहल्ले में लाकर शादी करवा दी गयी. युवती इसी थाना इलाके के मुरारपुर अड्डा मोहल्ले की रहने वाली है जबकि युवक वेना थाना इलाके के इमली बीघा का रहनेवाला है.

वहीं कुछ इसी प्रकार नूरसराय थाना इलाके के वाराबीघा निवासी मिंकी और मकनपुर निवासी नवीन की भी कहानी है. एक साल पूर्व दोनों की मुलाकात एक शादी समारोह में हुई थी. दोनों ने एक दूसरे का मोबाईल नंबर लिया और फिर दोस्ती-प्यार में इस कदर परवान चढ़ा कि साथ जीने मरने की कसमें खाने लगे. इस बात का पता जब दोनों के परिजनो को लगा तो वाराखुर्द पंचायत की मुखिया शोभा देवी और अन्य बुद्धिजीवियों की पहल से बिहार शरीफ बुलाकर रजामंदी के बाद मंगला स्थान मंदिर परिसर में शादी करवा दी गयी.

x

Check Also

बेगूसराय : भारी मात्रा में हथियार व कारतूसों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

नूर आलम बेगूसराय पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जहां पुलिस ने दो कुख्यात हथियार तस्करो को भारी मात्रा में गोली व पिस्तौल के ...