Breaking News

महाराजगंज विद्युत् उपकेन्द्र पर ग्रामीणों ने तालाबंदी कर किया हंगामा

प्रियांशु कुमार

सीवान के महाराजगंज अनुमंडल स्थित पावर सब स्टेशन पर सोमवार की शाम लोगों ने जमकर हंगामा किया. हंगामा कर रहे लोगो ने विद्युत् उपकेन्द्र में ताला जड़ दिया जिससे पुरे इलाके में घंटो विद्युत आपूर्ति ठप रही.

शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र के फीडर को अलग किये जाने पर जहां बिजली व्यवस्था में सुधार है. वहीं ग्रामीण क्षेत्र के लोग आये दिन पावर सब स्टेशन पर पहुंच कर हो हल्ला कर तालाबंदी कर दे रहे है. साथ ही पावर सब स्टेशन में तैनात कर्मचारियों को गाली गलौज करने के साथ मारपीट तक करने पर उतारू हो जा रहे हैं. सोमवार को दरौंदा थाने के अभुई गांव के करीब 30 से 40 की संख्या में लोगों ने पहुंच कर पावर सब स्टेशन के पांचो फिडर का बिजली आपूर्ति बंद कर ताला बंदी कर जमकर हंगामा किया. जिससे दो घंटा तक बिजली आपूर्ति बंद हो गयी. ग्रामीणों का कहना था कि जबतक हमलोगों के गांव को शहरी फिडर से नहीं जोडा जायेगा तब तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी. बिजली एसडीओ सादिक हुसैन के बार बार आग्रह करने पर भी लोग कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे. वहीं इसकी सुचना एसडीओ मंजीत कुमार को मिलते ही उन्होंने बीडीओ रवि कुमार, थाना अध्यक्ष अरूण कुमार मंडल को पावर सब स्टेशन भेज कर बिजली आपूर्ति शुरु करने का आदेश दिया. उन्होंने बिजली एसडीओ को तुरंत प्राथमिकी दर्ज करने को कहा.
एसडीओ मंजीत कुमार का कहना है कि इसतरह की जो भी हरकत करेगा उसके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कि जायेगी. शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के फिडर को अलग करने का आदेश सरकार का है इसमें कोई किसी प्रकार का जोर जबरदस्ती नहीं कर सकता.

x

Check Also

नालंदा : जीतन राम मांझी ने लोजपा नगर अध्यक्ष से की मुलाकात

प्रणय राज नालंदा में लोक सभा चुनाव के नामांकन के पूर्व हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी देर शाम बिहार शरीफ पहुंचे. जहां ...