Breaking News

चाईबासा : घर-परिवार से भटकी मिली बच्ची, कांग्रेस नेता ने पहुंचाया बाल कल्याण समिति

संतोष वर्मा

चाईबासा में मंगलवार दोपहर अपने परिवार से भटकी हुई एक छोटी बच्ची को शहीद पार्क के निकट हैरान-परेशान होकर रोते-बिलखते पाया गया. मानवीय संवेदनाओं के आधार पर कांग्रेस नेता सह सामाजिक कार्यकर्ता त्रिशानु राय ने उक्त बच्ची को देख उसके पास पहुँच कर उसके घर, परिजन इत्यादि के बारे में पता करने का काफी प्रयास किया पर वो इतनी सहमी हुई थी कि वो कुछ बोल नहीं पाई. त्रिशानु राय ने मामलें को सुरक्षा आदि कारणों से गंभीरता पूर्वक लेते हुए बच्ची को अपने साथ लेकर बाल कल्याण समिति के कार्यालय पहुँचे. जहाँ उन्होंने मामलें की पूरी जानकारी दी.

समिति सदस्यों के काफी प्रयास उपरांत उपरोक्त बच्ची के बारे पता चला कि उसका नाम मिस्टी सिंकु है जो लुथेरन स्कूल, चाईबासा कक्षा एक में पढ़ती है. मूलतः वह कलाईया गाँव की निवासी है जो कि संभवता शहर आसपास उसके किसी परिजन के पास रहकर पढ़ाई करती है. घर-परिजन का पता नहीं चलने पर बाल कल्याण समिति ने मिस्टी सिंकु के देख-भाल व संरक्षण हेतू छाया बालिका गृह में रखवाया तथा उसके घर-परिजनों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है.

बच्ची के घर आदि का जैसे ही पता चल पाता है. सत्यापन उपरांत उसे उसके परिजनों के हाथों उसे सुपुर्द कर दिया जायेगा. मौके पर बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष मालती लागुरी, सदस्य सुमिता चौधरी, बिमला हेम्ब्रम, विकास दोदराजका, संजय बिरूवा, गोपाल पाण्डेय उपस्थित थे.

x

Check Also

चाईबासा : सड़क हादसे में रेलवे ठेकेदार कर्मी की मौत

संतोष वर्मा चाईबासा जिले के झीकपिनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाली दो अलग अलग स्थानों पर सड़क हादसा में एक रेलवे ठेकेदार का एक ...