Breaking News

पाकुड़ : लूट की मनगढ़ंत कहानी रचने वाले रंजीत साह को पुलिस ने दबोचा, भेजा जेल

मक़सूद आलम

पाकुड़ जिले के लिट्टीपाड़ा थाना क्षेत्र के तालपहाड़ी गांव के रंजीत साह द्वारा दो लाख पंद्रह हजार चार सौ पचपन रुपये लूट की झूठी व मनगढ़ंत कहानी का पाकुड़ पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस कप्तान राजीव रंजन सिंह ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में प्रेसवार्ता कर मीडिया कर्मियों को जानकारी दी.

एसपी ने बताया कि लिट्टीपाड़ा थाना क्षेत्र के तालपहाड़ी गांव के दिलीप साह पिता मोतीलाल साह ने पुलिस को सूचना दिया कि मेरे दुकान पर कई वर्षों से काम कर रहे गांव के ही रंजीत साह, पिता मनोरंजन साह को महेशपुर थाना क्षेत्र के चामरुखी गांव के रंजीत साह पिता बाबूलाल साह से दो लाख 15 हजार चार सौ पचपन रुपये लाने के लिए भेजा था. परंतु आठ जुलाई 2019 को करीब 11 बजकर 45 मिनट पर रंजीत साह ने जानकारी दिया कि मोटरसाइकिल पर सवार तीन अपराधियों द्वारा रुपये से भरे थैले को झपटमार कर भाग गया है.

इसके बाद एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित करते हुए अपराधियों को दबोचने के लिए पीड़ित रंजीत साह से लूट के स्थान सहित लूट से संबंधित गहनता से पूछताछ की गई. पुलिस ने रंजीत से बारीकी से कई प्रश्न पूछे. रंजीत ने पुलिस द्वारा पूछे गए सवाल का सटीक जानकारी नही दे पा रहे थे. इसपर पुलिस का शक गहराता चला गया.जब पुलिस ने पुलिसिया लहजे में सवाल पूछा तो रंजीत ने अपनी जुर्म को कबुल करते हुए बताया कि मैंने रुपये के लालच में यह मनगढ़ंत कहानी को गढ़ा है. उन्होंने पुलिस को बताया सारे रुपये कोलाझोर के जंगल में एक पत्थर के नीचे दबाकर रखा है. पुलिस ने पत्थर के नीचे दबाकर रखे गए सभी रुपये को सुरक्षित बरामद किया है.

एसपी ने बताया कि एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह एवं हिरणपुर थाना प्रभारी ब्रज मोहन राम को घटना की त्वरित खुलासा किये जाने को लेकर सम्मानित किया जाएगा. छापेमारी दल में सहायक अवर निरीक्षक अमरनाथ राम, एएसआई अशोक कुमार सिंह, राजेश कुमार दुबे सहित पुलिस जवान मौजूद थे.

x

Check Also

चाईबासा : सड़क हादसे में रेलवे ठेकेदार कर्मी की मौत

संतोष वर्मा चाईबासा जिले के झीकपिनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाली दो अलग अलग स्थानों पर सड़क हादसा में एक रेलवे ठेकेदार का एक ...