Breaking News

चाईबासा : जमीनी विवाद में डायन बिसाही का आरोप लगाकर छोटे भाई की हत्या के आरोप में बड़ा भाई गिरफ्तार

संतोष वर्मा

चाईबासा पश्चिम सिंहभूम जिले के टोंटो थाना क्षेत्र के केंजरा गांव में बीते सोमवार को डायन बिसाही के आरोप में सुना दोराईबुरू नामक युवक की हत्या कर शव को कुंऐं में फेके जाने के मामले को जगन्नाथपुर एसडीपीओ प्रदीप उरांव ने टोंटो पुलिस के सहयोग से महज 90 घंटे में सुलझा कर एक हत्यारा को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

वहीं इस मामले को लेकर शुक्रवार को एसडीपीओ प्रदीप उरांव ने बताया कि सोना दोराईबुरू का अपहरण एक जुलाई को करने के बाद दो जुलाई को मंगल सिंह दोराईबुरू, प्रधान दोराईबुरू, कुरपा दोराईबुरू, जोबा हेस्सा, बिरसा हेस्सा, कुरपा उर्फ कुरपे दोराईबुरू द्वारा हत्या की गई थी. जिसके आलोक में टोंटो थाना में कांड संख्या 18/19 दर्ज कर अंकित की गई थी. पुलिस द्वारा गहन अनुसंधान के क्रम में पता चला कि मृतक का बड़ा भाई हरी चरण दोराईबुरू उर्फ हरी दोराईबुरू के द्वारा अपने ही छोटे भाई सोना दोराईबुरू की हत्या का साजिश रचा गया था. टोंटो पुलिस द्वारा हरी चरण दोराईबुरू को गिरफ्तार करने के बाद हरी चरण दोराईबुरू ने बताया गया कि पूर्व में मेरा छोटा भाई सुना दोराईबुरु जमीन विवाद को लेकर हमेशा झगड़ा किया करता था तथा तीर धनुष लेकर मुझे मारने का प्रयास करता था. इसी मामले के आक्रोश में मैने अपने छः-सात साथियों के साथ भाई सुना दोराईबुरू की हत्या करने का योजना बनायी और अपने साथियों के साथ मृतक को एक जुलाई की रात करीब सात बजे घर से बुलाकर जंगल की ओर ले गया उसके बाद लाठी व पत्थड़ से मार कर हत्या कर दी तथा बाद में शव को कुंआ में फेक दिया.

एसडीपीओ प्रदीप उरांव ने कहा कि मृतक का भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है तथा बाकी अन्य आरोपिंयों को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा.

x

Check Also

चाईबासा : सड़क हादसे में रेलवे ठेकेदार कर्मी की मौत

संतोष वर्मा चाईबासा जिले के झीकपिनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाली दो अलग अलग स्थानों पर सड़क हादसा में एक रेलवे ठेकेदार का एक ...