Breaking News

सीवान : महावीरी सरस्वती विद्या मंदिर विजयहाता में विद्या भारती द्वारा क्षेत्रीय अंग्रेजी कार्यशाला आयोजित

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में गुरुवार को महावीरी सरस्वती विद्या मंदिर, विजयहाता में प्लस टू स्तरीय अंग्रेजी के कार्यशाला का आयोजन हुआ. तीन दिवसीय इस क्षेत्रीय कार्यशाला में बिहार एवं झारखंड के विभिन्न प्लस टू विद्यालयों के लगभग 40 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया.

बता दें कि कार्यशाला में प्रतिभागी शिक्षकों के साथ अलग-अलग सत्रों में अंग्रेजी शिक्षा में तकनीकी एवं विभिन्न प्रविधियां तथा कौशल विकास, परीक्षा एवं मूल्यांकन, चरित्र निर्माण, कैरियर बिल्डिंग आदि पर गहन चर्चा की गयी. वहीं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और लोक शिक्षा समिति के प्रदेश सचिव नकुल कुमार शर्मा ने कार्यशाला की सफलता की कामना की तथा शिक्षकों के छात्रों के प्रति दायित्व पर प्रकाश डाला. जबकि मुख्य वक्ता विभाग निरीक्षक मिथिलेश कुमार सिंह ने चरित्र निर्माण एवं विषय पर व्याख्यान दिया. वहीं विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री राम सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यशाला की सफलता की कामना की. मंच का संचालन डॉक्टर संजीव कुमार ने किया.

इस मौके पर योगेंद्र राय, अशोक सिंह, आशुतोष कुमार पांडेय, ईश्वर, शशी कुमार, प्रवीण चंद्र मिश्र, अखिलेश कुमार श्रीवास्तव व सुनील कुमार सहित अन्य कई अचार्य उपस्थित रहें.

x

Check Also

पाकुड़ : शारदीय नवरात्र में राजपाड़ा का सिंहवाहिनी मंदिर बना लोगों के आस्था का केंद्र

मक़सूद आलम पाकुड़ में शारदीय नवरात्र के अवसर पर जिला मुख्यालय स्थित राजपाड़ा का ऐतिहासिक सिंहवाहिनी मंदिर आस्था का केंद्र बना हुआ है. पाकुड़ ही ...