Breaking News

चाईबासा : जिंदल कंपनी के एचएसएल गेट के पास डंफर की चपेट में आने से एक रेलकर्मी की मौत, दूसरा गंभीर रूप घायल

संतोष वर्मा

चाईबासा में चक्रधरपुर रेल मंडल के अंतर्गत पड़ने वाला डांगवापोसी रेल खण्ड के बाँसपानी रेलवे साईड़िग में कार्यरत कीमैन सुधीर कुमार महतो और श्रीकांत कुमार जुरूली की सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गये. जबकि घटना स्थल पर ही कीमैन सुधीर कुमार की मौत हो गई तथा एक गंभीर रूप से घायल श्रीकांत को जोड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी भी स्थिति चिंताजनक बतायी जा रही है.

ज्ञात हो कि इन दिनों रेल पथ अभियंत्रण विभाग के स्थानीय अधिकारियों के द्वारा नियम को नजर अंदाज कर कर्मचारियों से दबाव में काम कराये जाने का मामला सामने आ रहा है. इध,र भागम भाग के चक्कर में इंजिनियरिंग विभाग के कीमैन श्रीकांत कुमार और सुधीर कुमार बांसपानी रेलवे साईडिंग में कार्य कर सड़क मार्ग से आ रहा था, उसी दौरान जिंदल कंपनी के एचएसएल गेट के पास एक डंपर के चपेट में आ जाने से दोनों रेलकर्मी दुर्घटना ग्रस्त हो गए. वहीं सुधीर कुमार महतो को मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे रेलकर्मी के पैर में गंभीर चोट आई है. हादसा शाम के 5 बजे के आसपास की है.

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही उनके साथी कर्मचारियों में शोक की लहर दौड़ गई. जिससे सभी दुःखी हो गए. घायल रेलकर्मी को नज़दीक के जोड़ा अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया है, जहाँ उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. इधर, मृतक के साथियों ने मुआवजा और सभी सुविधा की मांग को लेकर घटना स्थल पर सड़क जाम किये हुए है.

वहीं दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के डांगवापोसी साखा के साखा सचिव शुभाष मजुमदार ने कहा विभाग के स्थानिय अधिकारियों के द्वारा दबाव में कर्मचारियों से नियम के विरुद्ध काम करवा रहें है और रेल मार्ग के बजाय कर्मचारियों को सड़क मार्ग से काम करने के लिए बुलाया जा रहा है. जिसका परिणाम है कि आज रेल कर्मचारी की जान चली गयी. विभाग अपने कर्मचारी विरोधी नीति से उपर उठे नहीं तो अभियंत्रण विभाग के विरुद्ध वृहत रूप से आंदोलन होगा. जिसकी जबावदेही स्थानीय पदाधिकारियों की होगी.

x

Check Also

बांका : बियर और शराब से लदी बाइक के साथ युवक गिरफ्तार

आमोद कुमार दुबे बांका जिले के चांदन थाना अंतर्गत बुधवार की अहले सुबह जिला उत्पाद निरीक्षक प्रमोद कुमार मंडल के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा ...