Breaking News

सीवान : जिला हैंडबाल संघ की दो महिला खिलाड़ियों का भारतीय हैंडबाल के जूनियर महिला हैंडबाल प्रशिक्षण शिविर में चयन

राहुल कुमार सिंह

सीवान के मैरवा में हैंडबाल फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा उत्तर प्रदेश के फैजाबाद के डाक्टर भीमराव अम्बेडकर इंडोर स्टेडियम में आयोजित भारतीय टीम के महिला जूनियर हैंडबाल के प्रशिक्षण शिविर में सीवान हैंडबाल संघ की ओर खेलने वाली दो खिलाड़ियों का चयन हुआ है. दोनों खिलाड़ी शुक्रवार को मैरवा रेलवे स्टेशन से फैजाबाद के लिए रवाना हो गई.

इस संबंध में जिला हैंडबाल संघ के सचिव संजय पाठक ने बताया कि रागिनी कुमारी शाही, लंगडपूरा गुठनी मोड़ निवासी, पिता लक्ष्मण गोंड की दूसरी संतान है. वहीं ग्राम मैदनीया निवासी खुशबू कुमारी, अजय शर्मा की दूसरी संतान है। संजय पाठक ने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों का चयन जनवरी 2019 में हिमांचल प्रदेश में आयोजित राष्ट्रीय जूनियर महिला हैंडबाल चैम्पियनशिप में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर किया गया है. जहां बिहार की कप्तानी कर रही खुशबू ने बेहतरीन डिफेंस एवं स्कोर कर बिहार को तृतीय स्थान दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी. वहीं रागिनी कुमारी ने भी प्रतियोगिता के दौरान कुल 36 गोल दागकर बेस्ट स्कोरर रही थी.

संजय पाठक ने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर बिहार को कई बार राष्ट्रीय स्तर पर पदक दिलाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इसके लिए बिहार सरकार इन्हें कई बार खेल सम्मान से सम्मानित भी कर चुकी है. यह प्रशिक्षण शिविर 28 जून से 17 जूलाई 2019 तक चलेगा जिसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल होंगी और 20 से 29 जुलाई तक लेबनान के ब्यूरेट में आयोजित 15 वीं एशियन महिला यूथ हैंडबाल चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी.

इन दोनों खिलाड़ियों को भारतीय प्रशिक्षण शिविर में शामिल किये जाने पर बिहार हैंडबाल संघ के अध्यक्ष पंकज कुमार महासचिव ब्रजकिशोर शर्मा, कोषाध्यक्ष त्रिपुरारी प्रसाद संयुक्त सचिव संजय कुमार सिंह सिवान जिला हैंडबाल संघ के अध्यक्ष इष्टदेव तिवारी, उपाध्यक्ष काशीनाथ मिश्रा, सचिव संजय पाठक, कोषाध्यक्ष सुनील कुमार दूबे, संरक्षक सुरेन्द्र कुमार साह, भारतेश्वर तिवारी, मुन्ना पांडेय सहित कई अन्य लोगों ने चयनित खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है.

x

Check Also

नवादा को 16-08 से हराकर सीवान बना स्टेट चैम्पियन

दीपक कुमार सीवान के जीरादेई के प्रतीक कालेज ऑफ एजुकेशन ठेपहां में आयोजित पांचवी बिहार राज्य जूनियर बालिका हैंडबॉल चैम्पियनशिप में शनिवार को हुए फाइनल ...